शिक्षा के अधिकार को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला

संवाद सूत्र सिकंदरा(जमुई) प्रखंड मुख्यालय के लखीसराय रोड स्थित एक रेस्टोरेंट सभागार में परिवार विकास चाइल्ड फंड इंडिया की ओर से बचों के अधिकार को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उद्घाटन बीडीओ मु. फिरोज एवं साधनसेवी नारायण कुमार तथा महेश नारायण शर्मा ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 05:48 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 05:50 PM (IST)
शिक्षा के अधिकार को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला
शिक्षा के अधिकार को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला

फोटो 27 जमुई 11

संवाद सूत्र, सिकंदरा(जमुई): प्रखंड मुख्यालय के लखीसराय रोड स्थित एक रेस्टोरेंट सभागार में परिवार विकास चाइल्ड फंड इंडिया की ओर से बच्चों के अधिकार को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उद्घाटन बीडीओ मु. फिरोज एवं साधनसेवी नारायण कुमार तथा महेश नारायण शर्मा ने किया।

बीडीओ ने संस्थान द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों की सराहना की। कहा कि आए दिन बच्चों के साथ घटनाएं घटती रहती है। आज के बच्चे कल के भविष्य हैं इनके भविष्य को संवारना हम सभी का दायित्व व कर्तव्य है। बीआरपी ने बताया कि बच्चों की शिक्षा कोरोना काल में बाधित हुई। इसके लिए सरकार की ओर से कैच अप कोर्स के तहत बच्चों को किताबें दी जा रही है। जिससे उसकी भरपाई किताब को पढ़कर हो सकें। कहा कि समुदाय के बुद्धिजीवी लोगों के सहयोग से बच्चों को बेहतर मार्गदर्शन मिल सकता है। सभी लोगों को बच्चों के विकास के लिए सोचना जरूरी है। भुल्लो पंचायत की मुखिया ने परिवार विकास चाइल्ड फंड इंडिया द्वारा प्रखंड के दक्षिणी क्षेत्र में चलाए जा रहे कार्यक्रमों की सराहना की और हर संभव सहयोग की बात कही। इस अवसर पर परिवार विकास चाइल्ड फंड इंडिया के सचिव भावानंद, कार्यकर्ता फरीद अंसारी, शिक्षक मनीष पाठक, कार्यकर्ता रामवृक्ष महतो, ध्रुव कुमार, रानी सिंह, भुनेश्वर कोड़ा, राजेश कुमार, विनय कुमार के अलावा दर्जनों बच्चे उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी