ट्रैक्टर की ठोकर से बाइक सवार दो युवकों की मौत

जमुई। बालू की अवैध ढुलाई में लगे तेज रफ्तार ट्रैक्टर यहां मौत बांटते है। सोमवार की शाम लखनकियारी-सरधोडीह मार्ग पर बालू लदे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने फिर दो युवकों की जान ले ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 07:25 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 06:17 AM (IST)
ट्रैक्टर की ठोकर से बाइक सवार दो युवकों की मौत
ट्रैक्टर की ठोकर से बाइक सवार दो युवकों की मौत

जमुई। बालू की अवैध ढुलाई में लगे तेज रफ्तार ट्रैक्टर यहां मौत बांटते है। सोमवार की शाम लखनकियारी-सरधोडीह मार्ग पर बालू लदे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने फिर दो युवकों की जान ले ली। इस बाबत पैरा मटिहाना पंचायत के औरैया गांव निवासी बजरंगी दास पेसर स्व. सुखदेव दास ने सोनो थाने में आवेदन देकर अपने बेटे व साले की मौत का जिम्मेदार तेज रफ्तार ट्रैक्टर के चालक को बताया है।

बजरंगी ने कहा कि तीन अगस्त को उसका पुत्र ओंकार दास लखनकियारी गांव निवासी अपने मामा बिरजू दास के साथ मोटरसाइकिल से औरैया आ रहा था। इसी बीच लखनकियारी-सरधोडीह के बीच पुलिया के समीप विपरीत दिशा से आ रहे बालू लदे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक में ठोकर मार दी। उक्त घटना में उसका पुत्र ओंकार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से जख्मी हालत में बिरजू दास को सोनो स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां डॉक्टरों ने जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़ मौके से फरार हो गया। ट्रैक्टर की तेज रफ्तार पिछले दो साल में दहियारी में तीन, गंदर में दो, पैरा मटिहाना में पांच तथा लखनकियारी में दो की जान ले चुका है।

-----------------

कोट

जब्त ट्रैक्टर औरैया निवासी बमबम यादव का बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। ट्रैक्टर पर बालू लदा है। तेज रफ्तार के कारण ही दोनों की जान गई है। आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

राजेश कुमार, थानाध्यक्ष, सोनो

-------------

बाक्स

सड़क पर शव रख एनएच किया जाम

फोटो- 04 जमुई- 12

संवाद सूत्र, सोनो (जमुई): सोमवार रात बालू लदे तेज रफ्तार ट्रैक्टर की चपेट में आने से दो युवकों की हुई मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार दोपहर एनएच 333 को खपरिया मोड़ के समीप जाम कर दिया। 11 बजे से शाम 4:30 बजे तक दोनों शव को सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन भी किया। ग्रामीणों की मांग थी की अवैध बालू खनन व उसकी ढुलाई के कारण आए दिन किसी न किसी की जान जाती रहती है। स्थानीय पुलिस व प्रशासन की मिलीभगत से बालू का अवैध कारोबार यहां चरम पर है। इसपर अविलंब रोक लगाई जाए। तीन घंटे बाद अंचल अधिकारी अनिल कुमार चौबे व थानाध्यक्ष राजेश कुमार सदल बल मौके पर पहुंचे व ग्रामीणों को आश्वस्त कर जाम हटवाया। मौके पर मृतक के परिवार को कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन हजार रुपये तथा मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार रुपये दिए गए।

chat bot
आपका साथी