स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर कर्मियों का तबादला

जमुई। जून की आखिरी तारीख को बड़े पैमाने पर नियमित स्वास्थ्य कर्मियों को इधर से उधर किया गया है। उक्त

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 06:49 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 06:49 PM (IST)
स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर कर्मियों का तबादला
स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर कर्मियों का तबादला

जमुई। जून की आखिरी तारीख को बड़े पैमाने पर नियमित स्वास्थ्य कर्मियों को इधर से उधर किया गया है। उक्त आशय की अधिसूचना असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा जारी कर दी गई है। 157 स्वास्थ्य कर्मियों का स्थानांतरण किया गया है। इसमें पांच साल या फिर उससे अधिक समय से एक ही स्थान पर काबिज 87 कर्मियों का तबादला किया गया है। इसके अलावा 70 अन्य स्वास्थ्य कर्मियों का भी तबादला किया गया है।

तबादला सूची में एएनएम से लेकर लिपिक, चालक व संगणक शामिल हैं। निर्धारित समय में आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। सिविल सर्जन डा. विनय कुमार शर्मा ने बताया है कि जिला स्तर पर गठित स्थापना समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के आलोक में नियमित स्वास्थ्य कर्मियों का स्थानांतरण किया गया है। साथ ही निकासी एवं व्ययन के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि विरमित के समय ही अंतिम वेतन प्रमाण-पत्र एवं सेवा पुस्त अद्यतन करते हुए नवपदस्थापित संस्थान को भेजना सुनिश्चित करेंगे। स्थानांतरित कर्मियों का जुलाई माह का वेतनादि का भुगतान नवपदस्थापित संस्थान से ही देय होगा। नियमित एएनएम को निर्धारित समय के अंदर स्थानीय व्यवस्था के तहत संपूर्ण प्रभार टैबलेट सहित प्रदान करना है।

---------

140 नियमित एएनएम का हुआ स्थानांतरण

जिले में 140 नियमित एएनएम का स्थानांतरण किया गया है। इसमें 82 एएनएम ऐसे थे जो पांच या पांच साल से अधिक एक ही संस्थान में जमे थे। इसके साथ ही 14 लिपिक तथा दो चालक एवं एक संगणक का स्थानांतरण किया गया है। 14 लिपिक में भी पांच लिपिक ऐसे हैं जो पांच साल से एक ही संस्थान में कार्यरत थे।

-------

कोट

स्थानांतरित कर्मी निर्धारित अवधि में नवपदस्थापित संस्थान में योगदान देना सुनिश्चित करें। विलंब होने पर कार्रवाई के जद में आ जाएंगे।

डा. विनय कुमार शर्मा, सिविल सर्जन, जमुई

chat bot
आपका साथी