ट्रैफिक सिग्नल लाइट बनी दिखावे की वस्तु

संवाद सहयोगी जमुई यातायात व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए 12 लाख की लागत से पटना के एक निजी कंपनी ने तीन जगहों पर ट्रैफिक सिग्नल लाइट की व्यवस्था की है। होटल अतिथि पैलेस बोधवन तालाब और महिसौड़ी चौक के समीप लगभग दो महीने पूर्व लगी लाइट फिलहाल शोभा की वस्तु बन गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 05:39 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 05:39 PM (IST)
ट्रैफिक सिग्नल लाइट बनी दिखावे की वस्तु
ट्रैफिक सिग्नल लाइट बनी दिखावे की वस्तु

सबहेड

दो महीना पहले ही लगाई गई ट्रैफिक सिग्नल लाइट,अब हो गई खराब

---------

क्राशर

-लाइट खराब रहने से तीनों जगहों पर लगता है जाम

-तीनों स्थानों पर होगा पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का पदस्थापन

----------------

फोटो.27 जमुई- 16

संवाद सहयोगी, जमुई : यातायात व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए 12 लाख की लागत से पटना के एक निजी कंपनी ने तीन जगहों पर ट्रैफिक सिग्नल लाइट की व्यवस्था की है। होटल अतिथि पैलेस, बोधवन तालाब और महिसौड़ी चौक के समीप लगभग दो महीने पूर्व लगी लाइट फिलहाल शोभा की वस्तु बन गई है। लाइट खराब रहने के कारण प्रत्येक दिन होटल अतिथि पैलेस के समीप, महिसौड़ी चौक, बोधवन तालाब, कचहरी चौक और महाराजगंज में भीषण जाम लग जाता है। इससे लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। ट्रैफिक सिग्नल लाइट के चालू नहीं होने के कारण अभी तक शहर की यातायात व्यवस्था लचर पचर बनी हुई है।

--------------

जाम से बहुत हद तक मिल जाएगी निजात

मोहन राव, मनोज आनंद व अमित की मानें तो के तीन मुख्य मुख्य चौक पर ट्रैफिक सिग्नल लाइट चालू हो जाने से शहर के अधिकांश लोगों को जाम से निजात मिल जाएगा। पुलिस बल के रहने से वाहनों का परिचालन बेतरतीब ढंग से नहीं हो सकेगा और यातायात के नियमों का पालन होगा। यह बहुत हद तक शहर की जाम की समस्या को दूर करने में एक मील का पत्थर भी साबित होगा।

---------

कोट

पंचायत चुनाव के दौरान जिला प्रशासन ने तीन जगहों पर ट्रैफिक सिग्नल लाइट का अधिष्ठापन कराया था। तीन से चार दिनों के अंदर इस लाइट को चालू कर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का पदस्थापन किया जाएगा। ट्रैफिक के नियमों को तोड़ने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

अवनीश कुमार सिह, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी