.. यहां पुलिस से अधिक सक्रिय हैं चोर

संवाद सहयोगी जमुई ठंड बढ़ने के साथ जमुई पुलिस अनुमंडल क्षेत्र में चोरी की वारदातें बढ़ गई है। दिसंबर के पहले सप्ताह में अब तक आधा दर्जन चोरी की वारदात हो चुकी है। किसी भी वारदात में अभी तक पुलिस को सफलता हाथ नहीं मिल पाई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:40 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:40 PM (IST)
.. यहां पुलिस से अधिक सक्रिय हैं चोर
.. यहां पुलिस से अधिक सक्रिय हैं चोर

- ठंड बढ़ते ही जमुई पुलिस अनुमंडल में बढ़ गई चोरी की वारदातें

- दिसबंर के पहले सप्ताह में हो चुकी है आधा दर्जन घटना

संवाद सहयोगी, जमुई : ठंड बढ़ने के साथ जमुई पुलिस अनुमंडल क्षेत्र में चोरी की वारदातें बढ़ गई है। दिसंबर के पहले सप्ताह में अब तक आधा दर्जन चोरी की वारदात हो चुकी है। किसी भी वारदात में अभी तक पुलिस को सफलता हाथ नहीं मिल पाई है। यही कारण है कि चोरों में पुलिस का खौफ नहीं रह गया है और चोर गिरोह के सदस्य लगातार चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा है। जैसे-जैसे ठंड बढ़ रही है, लोग अपने घरों में जल्दी दुबक रहे हैं तो चोरों की सक्रियता बढ़ती जा रही है। बेखौफ चोर वारदात को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं।

---------

रात्रि गश्ती पर उठ रहा सवाल

वैसे तो पुलिस रात्रि में गश्ती का दावा जरूर करती है, लेकिन हर रात चोरों के निशाने बन रहे घर, दुकान खुद इस बात की गवाही दे रहे हैं कि पुलिस की रात्रि गश्ती का कोई असर चोरों पर नहीं पड़ रहा है। खैरा के महेश प्रसाद, गिद्धौर के श्रवण तथा सिकंदरा के मु. साकिब के अनुसार पुलिस रात्रि गश्ती के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करती है। पुलिस लोगों को सुरक्षा देने के बजाय अपने फायदे के लिए ज्यादा सक्रिय रहती है।

--------

केस स्टडी एक

एक दिसंबर की रात चोरों ने अनुमंडल क्षेत्र के खैरा में ज्वेलरी दुकान के अलावा सिकंदरा थाना क्षेत्र के एक घर तथा गिद्धौर थाना इलाके में मंदिर को निशाना बनाते हुए दस लाख से ज्यादा की संपत्ति पर हाथ साफ कर लिया।

------

केस स्टडी दो

पांच दिसंबर की रात चोरों ने गिद्धौर बाजार के वार्ड नंबर तीन निवासी लालो गुप्ता व शगुन देवी के घर को निशाना बनाकर 70 हजार रुपये मूल्य की संपत्ति की चोरी कर ली।

------

केस स्टडी तीन

छह दिसंबर की रात्रि चोरों ने सिकंदरा थाना क्षेत्र के टीपीएस उच्च विद्यालय पिरहिडा में स्मार्ट कक्ष का ताला तोड़कर बच्चों के लिए लगा स्मार्ट टीवी की चोरी कर ली।

----

कोट

चोरी की घटना को पुलिस गंभीरता से ले रही है। खैरा स्थित ज्वेलरी दुकान में हुई चोरी की घटना की जांच एफएसएल टीम से कराई गई है। अनुमंडल क्षेत्र के सभी थानाध्यक्षों को रात्रि गश्ती तेज करने का निर्देश दिया गया है।

डा. राकेश कुमार, एसडीपीओ, जमुई

chat bot
आपका साथी