चोरों का बढ़ा आतंक, एक ही रात तीन जगहों पर चोरी

जेएनएन जमुई जिले में चोरों का आतंक बढ़ गया है। बुधवार की रात चोरों ने अलग-अलग थाना क्षेत्र स्थित दुकान घर व मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इसमें चोरों ने 11 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति की चोरी की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:24 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:24 PM (IST)
चोरों का बढ़ा आतंक, एक ही रात तीन जगहों पर चोरी
चोरों का बढ़ा आतंक, एक ही रात तीन जगहों पर चोरी

फोटो 2 जमुई 1, 2, 7

- 11 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति पर फेरा हाथ

- खैरा, सिकंदरा और गिद्धौर में वारदात को दिया अंजाम

- घटना की जांच में जुटी पुलिस

जेएनएन, जमुई : जिले में चोरों का आतंक बढ़ गया है। बुधवार की रात चोरों ने अलग-अलग थाना क्षेत्र स्थित दुकान, घर व मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इसमें चोरों ने 11 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति की चोरी की है।

खैरा थाना से चंद कदम की दूरी पर मां लक्ष्मी ज्वेलर्स दुकान में बुधवार की रात पीछे की दीवार में सेंध काटकर चोर घुसे और दुकान में रखे जेवरात की चोरी कर ली। दुकानदार ओमप्रकाश मोदी ने बताया कि गुरुवार की सुबह दुकान खोलने आया तो देखा कि सारा सामान बिखरा पड़ा है और सीसीटीवी कैमरा और हार्ड डिस्क क्षतिग्रस्त है। चोरों ने दुकान में रखा पांच किलो चांदी और सौ ग्राम सोना की चोरी कर ली। दो माह पूर्व भी इसी दुकान में चोरी की वारदात हुई थी। मामले में पुलिस ने खैरा बाजार से ही एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। घटना की जानकारी मिलने पर थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान, पुअनि त्रिपुरारी यादव, शंकर दयाल राव, सअनि भोला सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंच मामले की छानबीन में जुटे हैं। थानाध्यक्ष ने बताया कि डाग स्कायड की टीम को बुलाकर जांच की गई है। जल्द ही चोरी की घटना का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

दूसरी घटना सिकंदरा थाना क्षेत्र के गोखुला गांव में घटी। चोरों ने एक घर से नकदी समेत लाखों के जेवरात की चोरी कर ली। विलास सिंह के घर उस वक्त घटना को अंजाम दिया जब परिवार के लोग सो रहे थे। चोर घर में छत से प्रवेश कर कमरे में रखा एक बक्सा एवं एक ट्राली को चुरा लिया। चोरों ने कीमती कपड़े, जेवरात व नकद निकालकर ट्राली बैग एवं बक्से को घर से दूर जाकर फेंक दिया। चोरी की घटना का पता गृहस्वामी को तब चला जब वह अहले सुबह उठकर कमरे की ओर गया तो देखा कि सामान बिखड़ा पड़ा है। बक्सा और ट्राली बैग को गायब है। घटना की सूचना पड़ोसियों को दी। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की। पीड़ित गृहस्वामी के मुताबिक चोरों ने पांच लाख से अधिक के जेवरात की चोरी की है। गृहस्वामी ने सिकंदरा थाने में मामला दर्ज कराया है।

तीसरी घटना गिद्धौर थाना क्षेत्र की है। चोरों ने बंधौरा गांव स्थित ऐतिहासिक काली मंदिर को निशाना बनाते हुए मंदिर परिसर में बने कमरे का ताला तोड़ दो सेट बड़ा मशीन, चैनल का तार, तीन कोड लेस माइक, यूको मशीन, लगभग एक दर्जन पीतल का झाल, पीतल का घंटा और एक हारमोनीयम सहित अन्य सामन की चोरी कर ली। जिसकी कीमत लगभग एक लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है। मंदिर का सामान चोरी होने से लोग आक्रोशित हैं। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के बीच यह ऐतिहासिक मां काली मंदिर अवस्थित है। पहली बार चोरों ने धर्म स्थान पर इस तरह की घटना को अंजाम दिया है। घटना को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस को आवेदन दिया है।

chat bot
आपका साथी