एसडीओ ने पकड़ा कालाबाजारी का 86 क्विंटल चावल

जमुई। शुक्रवार को एसडीओ प्रतिभा रानी ने बोड़वा के एक ईंट भट्टा से कालाबाजारी के लिए रखा 86 क्विंटल अनुदानित अरवा चावल जब्त कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 05:17 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 05:17 PM (IST)
एसडीओ ने पकड़ा कालाबाजारी का 86 क्विंटल चावल
एसडीओ ने पकड़ा कालाबाजारी का 86 क्विंटल चावल

जमुई। शुक्रवार को एसडीओ प्रतिभा रानी ने बोड़वा के एक ईंट भट्टा से कालाबाजारी के लिए रखा 86 क्विंटल अनुदानित अरवा चावल जब्त कर लिया। कालाबाजारी करने वाला माफिया सहित मजदूर मौके से भागने में सफल रहे। इस मामले में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी नेहा छवी ने थाना में ईट भट्टा मालिक के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है।

जानकारी अनुसार अनुमंडलाधिकारी को सूचना मिली कि बोड़वा के चावल माफिया राम कुमार वर्णवाल ने अपने ईंट भट्टा पर जनवितरण प्रणाली एवं माध्याह्न भोजन का अनुदानित अरवा चावल कालाबाजारी के लिए दूसरी बोरी में डाल रहा है। उक्त सूचना पर अनुमंडलाधिकारी ने झाझा पुलिस के सहयोग से ईंट भट्टा पर छापेमारी की। यहां से सिलाई किया हुआ 171 बोरी अनुदानित चावल बरामद हुआ। प्रत्येक बोरी 50-50 किलो की है। उन्होंने ईंट भट्टा मालिक की खोज की, लेकिन मौके से वह फरार हो गया। अनुमंडलाधिकारी ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी नेहा छवी को चावल जब्त करते हुए दोषी व्यक्ति के विरुद्ध मामला दर्ज करने का निर्देश दिया। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि एसडीओ के निर्देश पर राम कुमार वर्णवाल के ईट भट्टा पर छापेमारी की गई। जहां से राज्य खाद निगम के जुट की बोरी में 85.50 क्विंटल अनुदानित चावल बरामद हुआ है। घटनास्थल के पास से जुट के 212 बोरी एवं 165 प्लास्टिक की खाली बोरी व बाइक बरामद हुआ है। जब्त चावल को दरियो गांव के डीलर अखिलेश्वर यादव के सुर्पुद किया गया है। थानाध्यक्ष श्रीकांत कुमार ने बताया कि एमओ के आवेदन पर मामला दर्ज कर कर्केवाई प्रारंभ कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी