सरसा गांव जानेवाली सड़क में घटिया सामग्री का हो रहा इस्तेमाल

जमुई। सरकार सड़कों का निर्माण करवा कर गांव कस्बों को विकास से जोड़ने का कार्य कर रही है तो वहीं सरकार का विभागीय कार्य एजेंसी ही संवेदक से मिलीभगत कर विकास कार्य के नाम पर सरकारी राशि का बंदरबांट करने में लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:49 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:49 PM (IST)
सरसा गांव जानेवाली सड़क में घटिया सामग्री का हो रहा इस्तेमाल
सरसा गांव जानेवाली सड़क में घटिया सामग्री का हो रहा इस्तेमाल

जमुई। सरकार सड़कों का निर्माण करवा कर गांव, कस्बों को विकास से जोड़ने का कार्य कर रही है तो वहीं सरकार का विभागीय कार्य एजेंसी ही संवेदक से मिलीभगत कर विकास कार्य के नाम पर सरकारी राशि का बंदरबांट करने में लगे हैं। इसका अंदाजा गिद्धौर जमुई मुख्य मार्ग के निकट से महुली मोड़ से सरसा गांव तक बनाई जा रही सड़क निर्माण कार्य को देखकर लगाया जा सकता है।

सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग कर निर्माण कार्य में घोर अनियमितता बरती जा रही है। निर्माण कार्य को लेकर सरसा गांव के कई ग्रामीणों ने बताया कि तकरीबन 31 लाख 34 हजार 679 रुपये की लागत से बनायी जा रही है, लेकिन प्रशासनिक उदासीनता के कारण सरकारी नियमों को ताक पर रखकर विभागीय संवेदक द्वारा प्राक्कलन से विपरीत निर्माण कार्य कराया जा रहा है। संवेदक द्वारा घटिया किस्म की सीमेंट, गिट्टी, बालू आदि से जैसे-तैसे निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिससे सड़क का आने वाले समय में अस्तित्व ही समाप्त हो जाएगा। सड़क निर्माण में कहीं चार इंच तो कहीं तीन इंची ढलाई की जा रही है। बताते चलें कि इस पिछड़े इलाके में पहली बार पक्की सड़क का निर्माण किया जा रहा है। ऐसे में घटिया सामग्री से निर्माण किए जाने के कारण जल्द ही सड़क टूटकर खराब हो जाएगा। ग्रामीण कार्य विभाग जमुई द्वारा बनाए जा रहे इस सड़क की सही तरीके से मॉनीटरिग नहीं किए जाने के कारण सड़क निर्माण कार्य के नाम पर सरकारी राशि का बंदरबांट हो रहा है। इस संदर्भ में कनिय अभियंता मझहरूल इस्लाम ने कहा कि मामले की जांच कर इस दिशा में समुचित कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी