यात्रियों की सुरक्षा के लिए बढ़ाई जाएगी जवानों की संख्या

जमुई। झाझा-किउल रेलखंड पर यात्री सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ट्रेनों में गश्ती दल में बलों की संख्या बढ़ाते हुए सघन गश्ती की जाएगी। रेल पुलिस की पहली प्राथमिकता रेल यात्रियों को सुरक्षा प्रदान करना है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:45 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 05:45 PM (IST)
यात्रियों की सुरक्षा के लिए बढ़ाई जाएगी जवानों की संख्या
यात्रियों की सुरक्षा के लिए बढ़ाई जाएगी जवानों की संख्या

जमुई। झाझा-किउल रेलखंड पर यात्री सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ट्रेनों में गश्ती दल में बलों की संख्या बढ़ाते हुए सघन गश्ती की जाएगी। रेल पुलिस की पहली प्राथमिकता रेल यात्रियों को सुरक्षा प्रदान करना है। उक्त बातें रेल थाना में जमालपुर रेल एसआरपी आमीर जावेद ने कही।

उन्होंने बताया कि चौरा हाल्ट की घटना की जांच चल रही है। जल्द साफ हो जाएगा कि नक्सली वारदात थी या फिर असामाजिकतत्वों की करतूत। घटनास्थल पर कई सुराग पाए गए हैं। साथ ही एसआरपी ने 2005 में चौरा हाल्ट पर हुए नक्सली हमले की भी जानकारी ली। उन्होंने बताया कि चौरा हाल्ट की भौगोलिक स्थिति से नहीं लगता है कि नक्सली वहां आ सकते हैं। बावजूद इस घटना के बाद रेलखंड के स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। नक्सलियों से निपटने के लिए रेल पुलिस के पास पर्याप्त बल नहीं है, बावजूद ट्रेनों में हथियार एवं लाठी पार्टी की तैनाती की गई है। दानापुर आरपीएफ से सहयोग नहीं मिल रहा है। किसी ट्रेन में आरपीएफ स्कार्ट नहीं दे रही है, जबकि आसनसोल डिविजन की ओर से ट्रेनों में आरपीएफ का स्कार्ट झाझा तक आ रहा है। एसआरपी ने बताया कि यात्री सुरक्षा को लेकर रेल पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। चौरा हाल्ट घटना की जांच के लिए डीएसपी किउल इमराज परवेज, इंस्पेक्टर कामेश्वर चौधरी एवं थानाध्यक्ष अनिल कुमार की एक टीम गठित की गई है। बैठक में जांचकर्ता को लंबित मामले का निष्पादन जल्द करने का निर्देश दिया गया। इस मौके पर किउल रेल डीएसपी इमरान परवेज, इंस्पेक्टर कामेश्वर चौधरी, रेल थानाध्यक्ष अनिल कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।

-------

स्टेशन की सुरक्षा के लिए डीआइजी व एसपी को भेजा पत्र

एसआरपी ने बताया कि रेलखंड के स्टेशनों की सुरक्षा के लिए डीआइजी मुंगेर एवं संबंधित जिला के एसपी को पत्र लिखा गया है। स्टेशन जिस थाना क्षेत्र में पड़ रहा है वहां थाना की गश्ती दल से स्टेशन की भी गश्ती कराने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि रेल कर्मचारियों का हौसला बढ़ाने के लिए रात में गश्ती दल स्टेशन पहुंचे। स्टेशन की गतिविधि पर नजर रखने के लिए सादे लिबास में रेल पुलिस की तैनाती होगी।

chat bot
आपका साथी