जिले में 67 नए संक्रमितों की हुई पहचान

जमुई। जिले में संक्रमण की रफ्तार थम नहीं रही है। सोमवार को 67 नए संक्रमितों की पहचान हुई। सोमवार की रिपोर्ट में भी सबसे अधिक जमुई शहर में संक्रमित पाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:09 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:09 PM (IST)
जिले में 67 नए संक्रमितों की हुई पहचान
जिले में 67 नए संक्रमितों की हुई पहचान

जमुई। जिले में संक्रमण की रफ्तार थम नहीं रही है। सोमवार को 67 नए संक्रमितों की पहचान हुई। सोमवार की रिपोर्ट में भी सबसे अधिक जमुई शहर में संक्रमित पाए गए। यह रिपोर्ट शाम के चार बजे तक की है। इसके बाद संक्रमितों की संख्या में और बढ़ोतरी हो सकती है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को जमुई में 32, बरहट में पांच, चकाई में एक, गिद्धौर में चार,अलीगंज में एक, झाझा में तीन, खैरा में दो, लक्ष्मीपुर में पांच, सिकंदरा में दो तथा सोनो में पांच नए संक्रमित की पहचान हुई। इसके अलावा मुंगेर जिला के टेंगरा और भागलपुर के नाथनगर के एक संक्रमित की पहचान हुई है। जिला स्वास्थ्य समिति के जिला अनुश्रवण सह मूल्यांकन पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि अब तक जिले में 3581 संक्रमित की पहचान हुई है। इसमें 3203 स्वास्थ्य हुए, जबकि 365 सक्रिय केस है।

--------

गिद्धौर में मिले तीन नए संक्रमित

संवाद सूत्र, गिद्धौर(जमुई): दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी की निगरानी में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर अस्पताल आने वाले क्षेत्र के लोगों के संक्रमण की जांच जारी है। नियमित हो रहे जांच के दौरान सोमवार को 87 लोगों की आरटीपीसीआर जांच कर सेंपल लिया गया। वहीं 15 लोगों की एंटीजन किट से जांच की गई। जिसमें तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। तीनों को होम क्वारंटाइन किया गया है। संक्रमित लोगों में दो बंधौरा एवं एक गिद्धौर के हैं।

---------

गिद्धौर में 80 लोगों को दिया गया टीका

संवाद सूत्र, गिद्धौर(जमुई): दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं अतिरिक्त उप स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत पड़नेवाले सेवा पंचायत के सरसा में शिविर आयोजित कर कोरोना का टीकाकरण किया गया।प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अजिमा निशात की निगरानी में गिद्धौर पीएसी में 18 पुरुष एवं 12 महिला सहित कुल 30 लोगों को टीका दिया गया। सेवा के सरसा में 26 पुरुष एवं 24 महिलाओं को टीका दिया गया। टीकाकरण के बाद आवश्यक स्वास्थ्य दिशा निर्देश के साथ लगभग आधा घंटे तक चिकित्सक की निगरानी में रखे जाने के बाद सभी को अस्पताल से घर भेज दिया गया।संबंधित केंद्रों पर 80 लोगों का सुरक्षित तरीके से टीकाकरण दिया गया।

chat bot
आपका साथी