कोरोना ने तोड़ा रिकार्ड, एक दिन में मिले 116 संक्रमित

जमुई। जिले में शनिवार को कोरोना विस्फोट हुआ। एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 116 संक्रमितों की पहचान हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 05:49 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 05:49 PM (IST)
कोरोना ने तोड़ा रिकार्ड, एक दिन में मिले 116 संक्रमित
कोरोना ने तोड़ा रिकार्ड, एक दिन में मिले 116 संक्रमित

जमुई। जिले में शनिवार को कोरोना विस्फोट हुआ। एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 116 संक्रमितों की पहचान हुई है। इससे पहले पिछले वर्ष 25 जुलाई को सबसे अधिक 59 संक्रमित की पहचान हुई थी। इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित पाए जाने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पर चिता की लकीर खींच गई है।

इधर शनिवार को इलाजरत एक महिला की मौत हो गई। शनिवार को सबसे अधिक संक्रमित जमुई शहर में पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार जमुई में 54 संक्रमित की पहचान हुई, जबकि झाझा में 15 संक्रमित की पहचान हुई। शहर के साथ संक्रमण की रफ्तार में दौड़ लगाता खैरा प्रखंड में 13 नए संक्रमित की पहचान हुई, जबकि सोनो में 9 संक्रमित पाए गए। इसी प्रकार में बरहट में चार, चकाई में तीन, गिद्धौर में दो, अलीगंज में एक, लक्ष्मीपुर में 11, सिकंदरा में एक संक्रमित की पहचान हुई है। इसके साथ ही लखीसराय जिले के हलसी व चानन के एक-एक तथा समस्तीपुर के एक संक्रमित की पहचान हुई। जमुई शहर में अधिकांश मुहल्लों में कोरोना ने दस्तक दे दी है। मलयपुर स्थित सीआरपीएफ कैंप में भी संक्रमित पाए जा रहे हैं। जिला स्वास्थ्य समिति के जिला अनुश्रवण सह मूल्यांकन पदाधिकारी मुकेश कुमार के अनुसार जिले में अब तक 3435 संक्रमित की पहचान हुई है जिसमें 3154 स्वस्थ हुए हैं। फिलवक्त सक्रिय केस की संख्या 268 है, जबकि अब तक 13 संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो गई।

--------

कोरोना पॉजिटिव एक महिला की हुई मौत

संवाद सहयोगी, जमुई : शुक्रवार की देर रात सदर अस्पताल के कोविड केयर में भर्ती कोरोना पॉजिटिव एक महिला की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उसकी मौत हो गई। इधर मौत के बाद शनिवार की अहले सुबह से ही अस्पताल कर्मियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। लोग दहशत के साए में आ गए हैं। जिस वजह से लोग सदर अस्पताल आने में भी परहेज करने लगे हैं। सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि चार दिन पूर्व पॉजिटिव आने के बाद महिला को सदर अस्पताल स्थित कोविड सेंटर में भर्ती किया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। महिला शुगर सहित अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थी। ऑक्सीजन लेवल घटने से देर रात उसकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी