सरकारी कुआं घेरने की शिकायत पर पुलिस ने बंद कराया कार्य

जमुई। प्रखंड के दुलमपुर गांव में एक डीलर द्वारा सरकारी कुआं घेरने की तैयारी की जा रही थी। इस पर नाराज ग्रामीणों ने इसका विरोध किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 06:55 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 06:55 PM (IST)
सरकारी कुआं घेरने की शिकायत पर पुलिस ने बंद कराया कार्य
सरकारी कुआं घेरने की शिकायत पर पुलिस ने बंद कराया कार्य

जमुई। प्रखंड के दुलमपुर गांव में एक डीलर द्वारा सरकारी कुआं घेरने की तैयारी की जा रही थी। इस पर नाराज ग्रामीणों ने इसका विरोध किया। डीलर के नहीं माने जाने पर पुलिस को आवेदन तत्काल कार्य पर रोक लगाने की मांग की।

पुलिस को दिए आवेदन में ग्रामीण मु. अहमद, मु. सज्जाद, मु. फारूख, मु. इब्राहम, हफीज मियां, धनंजय साह, मु. वली, कंचन देवी, गुलाम अंसारी, मु. सनाउल समेत दर्जनों ने कहा कि गांव के मध्य विद्यालय के समीप गौरीपुर जाने वाले रास्ते में वर्षो पूर्व बने सरकारी कुआं से गांव के लोग पानी पीते हैं। जिसे गांव के ही डीलर रफीक मियां और उसके पुत्र जमशेद मियां द्वारा जबरन कब्जे की नीयत से घेरा जा रहा है। ग्रामीणों द्वारा विरोध किए जाने पर डीलर और उसके पुत्र दबंगता दिखाते हुए मारपीट पर उतारू हो गए। इस पर सरपंच से शिकायत की गई। सरपंच ने आकर काम रोक दिया, लेकिन सरपंच के जाने के बाद फिर से घेराबंदी का काम किया जाने लगा। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ माह पूर्व भी डीलर द्वारा कुआं को घेरने के लिए दीवार देने का काम प्रारंभ किया गया था। इस पर बीडीओ और थानाध्यक्ष से काम रोकने की गुहार लगाई थी। जिसके बाद अधिकारियों द्वारा मौके पर पहुंचकर काम बंद करा दिया गया था। ग्रामीणों के आवेदन पर थानाध्यक्ष ने जांच के लिए घटनास्थल पर अवर निरीक्षक मदन पासवान को भेज कर काम पर रोक लगा दी गई।

--

कोट

ग्रामीणों के आवेदन के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर काम को बंद करा दिया और डीलर द्वारा कुआं के समीप दिए गए दीवार को हटा दिया गया है। ताकि ग्रामीणों को पानी की समस्या नहीं हो।

- राजीव तिवारी, थानाध्यक्ष, चकाई।

chat bot
आपका साथी