महिला प्रोफेसर का चोरी हुआ सामान बरामद, गिरफ्तार

संवाद सूत्र झाझा (जमुई) रेल पुलिस ने झाझा-किउल रेलखंड के 03006 अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस से चोरी हुए समान के साथ चोर को गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान समस्तीपुर जिला के रोसड़ा के मु. रईस के रूप में हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:06 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:06 PM (IST)
महिला प्रोफेसर का चोरी हुआ सामान बरामद, गिरफ्तार
महिला प्रोफेसर का चोरी हुआ सामान बरामद, गिरफ्तार

फोटो- 02 जमुई- 28

संवाद सूत्र, झाझा (जमुई): रेल पुलिस ने झाझा-किउल रेलखंड के 03006 अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस से चोरी हुए समान के साथ चोर को गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान समस्तीपुर जिला के रोसड़ा के मु. रईस के रूप में हुई है। 28 अगस्त को ट्रेन के एएच एकके एसी बागी के स्पेशल कक्ष में यात्रा कर रही महिला प्रोफेसर का बैग उड़ा लिया था। मामला हाई प्रोफाइल हो जाने ले कारण रेल एसपी ने टीम का गठन किया। पुलिस ने आरोपित के पास से सामान एवं पैसा बरामद कर लिया है।

इस मामले में गुरुवार को रेल डीएसपी इमरान परवेज ने बताया कि अमृतसर हावड़ा ट्रेन में महिला पटना से मधुपुर यात्रा कर रही थी। यात्रा के दौरान वह सो गई थीं। ट्रेन जब झाझा स्टेशन पहुंची तब उनकी नींद खुली। उन्होंने अपना बैग गायब पाया। तब तक ट्रेन झाझा स्टेशन से खुल गई। महिला ने मधुपुर रेल थाना में घटना का मामला दर्ज कराया। रेल थानाध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में सहायक अवर निरीक्षक रामसागर उराव, निरीक्षक शशिकांत, गुरचरण प्रसाद को अनुसंधान के लिए लगाया जाता है। तत्पश्चात, तकनीकी अनुसंधान में पाया जाता है कि पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से चोरी किए गए सामान एटीएम से पैसे एसबीआइ के एटीएम से पैसे निकाले जाते हैं। फिर सहायक अवर निरीक्षक रामसागर उरांव अधिकारियों के आदेश से मुर्शिदाबाद जाते हैं और सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर चोर की पहचान समस्तीपुर जिला के रोसड़ा के मु. रईस के रूप में हुई जिसको घर से गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर दो मोबाइल आइफोन और आनर का एक आधार कार्ड जोकि वादिनी का है। एक वोटर कार्ड, चार एटीएम, डेबिट कार्ड, पंजाब नेशनल बैंक का एक, एसबीआइ का दो और एक्सिस बैंक का एक, एक ड्राइवरी ड्राइविग लाइसेंस, एक पैन कार्ड, दो चार्जर, एक चश्मा, 25 हजार नकद और एक बैग जिसमें यह सारा सामान था सभी बदनी बबिता कुमारी के नाम का बरामद होता है। अन्य सामान जल्द बरामद करने की बात कही। इस प्रशंसनीय कार्य के लिए रेल एसपी ने रेल थाना प्रभारी अनिल कुमार को एक हजार का नकद और जांचकर्ता रामसागर उरांव तथा सिपाही शशिकांत शर्मा और गुरु चरण प्रसाद को 500-500 रुपये नकद इनाम दिया गया। इस मौके पर थानाध्यक्ष अनिल कुमार सहित पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी