चुनाव की उमंग के बीच भारत-पाक क्रिकेट मैच का जोश ले रहा हिलकोरा

जमुई। पंचायत चुनाव के पांचवें चरण में रविवार 24 अक्टूबर को बरहट और लक्ष्मीपुर प्रखंड में मतदान है और इसी दिन टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच भी है। लिहाजा चुनाव के साथ-साथ भारत-पाक क्रिकेट मैच पर भी चर्चा आम है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:05 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:05 PM (IST)
चुनाव की उमंग के बीच भारत-पाक क्रिकेट मैच का जोश ले रहा हिलकोरा
चुनाव की उमंग के बीच भारत-पाक क्रिकेट मैच का जोश ले रहा हिलकोरा

जमुई। पंचायत चुनाव के पांचवें चरण में रविवार 24 अक्टूबर को बरहट और लक्ष्मीपुर प्रखंड में मतदान है और इसी दिन टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच भी है। लिहाजा, चुनाव के साथ-साथ भारत-पाक क्रिकेट मैच पर भी चर्चा आम है।

चर्चा के दौरान प्रत्याशी खिलाड़ी विशेष, उनके फार्म या टीम में स्थान की बात पर चुप्पी साध हां में हां मिलते नजर आ रहे हैं। यह नहीं बता रहे किस खिलाड़ी का कौन फैन हो और उनकी राय बुरी लग जाए और फिर वोटर का मिजाज बदल जाए। यह रिस्क हो जाएगा। अलबत्ता मैच को लेकर उमंग ऐसी है कि प्रत्याशियों के जनसंपर्क के दौरान चुनाव चिह्न के साथ मैच पर भी चर्चा हो रही है। चुनावी प्रतिद्वंद्वी के साथ-साथ बल्लेबाज और गेंदबाज के फार्म और टीम चयन पर बात निकल पड़ती है। बात हो भी क्यूं नहीं, कहते हैं कि भारत-पाकिस्तान के बीच का मैच वो भी देखते हैं जिन्हें क्रिकेट का क तक नहीं आता। जो सालों भर इस खेल को समय बर्बादी करार दे ताना मारते हैं। भारत-पाक क्रिकेट मैच की बात शुरू होते ही एक अजीब सा जुनून दिखने लगता है। मैच के उतार-चढ़ाव के बारे में सोच कर सांस उपर नीचे होने लगती है। घर की महिलाएं भी इस दिन अपनी सास-बहू की फेवरेट सीरियल छोड़ मैच पर नजरें गड़ा देती है। बरहट-लक्ष्मीपुर प्रखंड के कई युवा ने बताया कि चुनाव में वोट किसे देना है इससे ज्यादा बहस क्रिकेट मैच को लेकर हो रही है। अभ्यास मैच में भारत ने इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया को पराजित किया है। अब बारी पाकिस्तान की है। युवाओं ने बताया कि मैच देखने की सारी तैयारी हो गई। मैच का एक पल भी मिस ना हो ऐसी व्यवस्था की गई। युवा राहुल, पंकज, संतोष समेत दर्जनों ने बताया कि किस पद पर किसे वोट करना है। यह तय कर लिया है। विकास करने वाला, सुलभ उपलब्ध और प्रतिनिधि का अर्थ व कर्तव्य समझने वाले को ही गांव की सरकार सौंपनी है। कई किशोरों ने बताया कि भारत-पाकिस्तान मैच के रोमांच के बारे में सुना है। पहली बार सही ढंग से देखने को मिलेगा। कम उम्र के कई युवाओं ने कहा कि हमारे पापा, चाचा के जमाने में स्थानीय स्तर पर ज्यादा अच्छा मैच होता था। व्यवस्था बेहतर थी। सुनते हैं कि वे लोग हर दिन जोरदार प्रैक्टिस करते थे। सीमित साधन में बेहतर खेलते थे। अब मैदान की भी कमी है और खेल भी कम हो गया है। बहरहाल जो हो, चुनाव के उमंग के बीच भारत-पाक मैच को लेकर जोश मन हिलकोरा मार रहा है।

chat bot
आपका साथी