जमुई में विदेश से घर लौटे एक दर्जन से अधिक लोग

संवाद सहयोगी जमुई विदेशों में काम करने वाले जिले के एक दर्जन से अधिक लोग घर लौटे हैं। इन लोगों से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संपर्क स्थापित कर होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी है। साथ ही नजदीकी जांच केंद्र पर आरटीपीसीआर जांच कराने की बात कही। ये लोग गल्फ देश में काम करते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 06:13 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 06:13 PM (IST)
जमुई में विदेश से घर लौटे एक दर्जन से अधिक लोग
जमुई में विदेश से घर लौटे एक दर्जन से अधिक लोग

फोटो 29 जमुई- 11

-स्वास्थ्य टीम ने संपर्क कर होम क्वारंटाइन की दी सलाह

-आरटीपीसीआर जांच कराने की कही बात

-गल्फ देश से लोग लौटे हैं घर

-जमुई और अलीगंज के पांच-पांच लोग हैं शामिल

संवाद सहयोगी, जमुई : विदेशों में काम करने वाले जिले के एक दर्जन से अधिक लोग घर लौटे हैं। इन लोगों से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संपर्क स्थापित कर होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी है। साथ ही नजदीकी जांच केंद्र पर आरटीपीसीआर जांच कराने की बात कही। ये लोग गल्फ देश में काम करते हैं।

बताया जाता है कि दुबई, कतर, शारजाह, अवुधाबी, साउदी अरब अमीरात में काम करने वाले 15 लोग जिले के विभिन्न प्रखंड में स्थित अपने घर आए हैं। विदेश से वापस लौटने वालों में जमुई प्रखंड के पांच, खैरा के दो, अलीगंज के पांच, सिकंदरा के एक तथा झाझा के दो लोग शामिल हैं। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क है और लगातार मानिटरिग कर रहा है। टीम इन लोगों के संपर्क में है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सभी लोगों को फोन कर दस दिनों के लिए होम क्वारंटाइन के अलावा मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का पालन करने सहित अन्य की सलाह दी गई है। नजदीकी जांच केंद्र पर आरटीपीसीआर जांच कराने को कहा गया है। साथ ही हल्का भी लक्षण दिखने भी सूचित करने को कहा गया है। इसके अलावा फोन पर इन लोगों से लगातार जानकारी ली जा रही है। बताया गया कि इन लोगों ने टीका लगवा लिया है और यहां आने से पहले आरटीपीसीआर जांच भी कराई थी। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर सरकार और स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। विदेश से लौटने वालों के स्वास्थ्य पर विशेष निगरानी की जा रही है।

------------------

कोट

जिले में विदेश से वापस आए 15 लोगों से संपर्क पर उन्हें आरटीपीसीआर जांच व होम क्वारंटाइन की सलाह दी गई है। स्वास्थ्य विभाग इन लोगों से संपर्क में है।

सुधांशु नारायण लाल, डीपीएम, जिला स्वास्थ्य समिति, जमुई

chat bot
आपका साथी