पैरा मटिहाना में जमकर हुई रोड़ेबाजी, चार जख्मी

जमुई। शुक्रवार को मुहर्रम के मौके पर पैरा मटिहाना कचहरी मैदान में अखाड़े के दौरान हुए मामूली विवाद से दो गांवों में भीषण तनाव व्याप्त हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 06:26 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 06:26 PM (IST)
पैरा मटिहाना में जमकर हुई रोड़ेबाजी, चार जख्मी
पैरा मटिहाना में जमकर हुई रोड़ेबाजी, चार जख्मी

जमुई। शुक्रवार को मुहर्रम के मौके पर पैरा मटिहाना कचहरी मैदान में अखाड़े के दौरान हुए मामूली विवाद से दो गांवों में भीषण तनाव व्याप्त हो गया। घटना के दूसरे दिन शनिवार को बजराडीह तथा पैरा अंसारी टोला के ग्रामीणों के बीच जमकर रोड़ेबाजी हुई। घटना में चार ग्रामीणों के जख्मी होने की सूचना है। बताया जाता है कि शुक्रवार को पैरा मटिहाना कचहरी मैदान में आयोजित अखाड़े में बजराडीह के एक बच्चे को चोट लग गई थी। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने इसके लिए पैरा अंसारी टोला के ग्रामीणों को जिम्मेदार मानते हुए वहां के एक युवक मो. शमशेर की जमकर पिटाई कर दी। पिटाई से आक्रोशित पैरा अंसारी टोला के कुछ लोगों ने शनिवार को बजराडीह चौक पहुंचकर वहां रोड़ेबाजी शुरू कर दी। उक्त घटना में बजराडीह निवासी मो. मुबारक, मो. अरमान तथा मो. कासिम के जख्मी होने की जानकारी मिलते ही पूरा गांव उबल पड़ा और फिर दोनों तरफ से ईंट-पत्थर बरसने लगे। सुबह आठ बजे से हो रही रोड़ेबाजी की सूचना मिलते ही झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन, एसडीओ लखिन्द्र पासवान, झाझा पुलिस अंचल निरीक्षक पवन कुमार, बीडीओ रविजी, सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट धर्मेंद्र कुमार, थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी सुधीर कुमार मांझी सहित बड़ी संख्या में अधिकारी व पुलिस बल मौके पर पहुंचे तब मामला शांत हुआ।

--

कोट

स्थिति पर पुलिस-प्रशासन की पैनी नजर बनी हुई है। एहतियातन बजराडीह चौक पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व सशस्त्र बल की तैनाती की गई है। दोनों गांवों के वैसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है जिन्होंने मामले को हवा दी।

-भास्कर रंजन, एसडीपीओ, झाझा

chat bot
आपका साथी