जमुई : मतदान केंद्रों पर किया जा रहा है दीवार लेखन

पंचायत चुनाव की तैयारियों को गति प्रदान करते के लिए प्रखंड प्रशासन द्वारा सभी मतदान केंद्रों पर दीवार लेखन का कार्य युद्ध स्तर पर कराया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 06:30 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 06:30 PM (IST)
जमुई : मतदान केंद्रों पर किया जा रहा है दीवार लेखन
जमुई : मतदान केंद्रों पर किया जा रहा है दीवार लेखन

जमुई। पंचायत चुनाव की तैयारियों को गति प्रदान करते के लिए प्रखंड प्रशासन द्वारा सभी मतदान केंद्रों पर दीवार लेखन का कार्य युद्ध स्तर पर कराया जा रहा है। बीडीओ दुर्गा शंकर ने बताया कि मतदान केंद्रों पर संबंधित मतदान केंद्र का नाम, मतदान केंद्र की संख्या, प्रखंड, पंचायत एवं वार्ड स्तर से संबंधित जानकारी को लेकर दीवार लेखन कराया जा रहा है ताकि पेट्रोलिग पार्टी गश्ती दल एवं मतदाताओं को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो।

उन्होंने बताया कि इस कार्य को युद्ध स्तर पर कराया जा रहा है। साथ में मतदान केंद्रों पर एक बार भौतिक सत्यापन का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। कुछ मतदान केंद्रों पर संबंधित मतदान केंद्रों के सेक्टर पदाधिकारियों ने कुछ मूलभूत सुविधाओं की कमी की ओर ध्यान आकृष्ट कराया है। उन कमियों को अविलंब दूर किया जा रहा है ताकि मतदान के दौरान मतदाताओं एवं मतदान कार्य से जुड़े कर्मियों को किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं हो। उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड में 290 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इन मतदान केंद्रों में कुछ चलंत मतदान केंद्र भी बनाए गए हैं। जिसको अंतिम रूप से सूचीबद्ध किया जा रहा है। पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में वरीय पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों से लगातार समन्वय स्थापित कर कार्यक्रम को रूप दिया जा रहा है। इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराया जाए। इसको लेकर भी गहन मानिटरिग की जा रही है।

-----

इनसेट

पीपीवाइआइ कालेज में होगा ईवीएम कमीशनिग चंद्रमंडी: प्रखंड प्रशासन द्वारा लगातार पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियों को गति प्रदान किया जा रहा है । बीडीओ दुर्गा शंकर द्वारा ईवीएम कमीशनिंग के लिए स्थल चयन किया गया। बीडीओ ने बताया कि ईवीएम कमीशनिंग के लिए फाल्गुनी प्रसाद यादव महाविद्यालय का चयन किया गया। यहां पर ईवीएम को कमीशनिंग कर चुनाव के लायक तैयार किया जाएगा। पीपीवाई कालेज से ही गश्ती दल और ईवीएम संग्रहण दल को मतदान केंद्रों के लिए ईवीएम देकर डिस्पैच किया जाएगा। इसको लेकर पीपीवाइ कालेज का चयन किया गया और वहां पर पर्याप्त सुविधाओं का अवलोकन किया गया। उन्होंने बताया कि यही से पेट्रोलिग पार्टी को ईवीएम दिया जाएगा और मतदान केंद्रों पर रवाना किया जाएगा। वहीं एसके प्लस टू हाई स्कूल को मतदान दल का डिस्पैच केंद्र बनाया गया है। एसके प्लस टू हाई स्कूल स्थित मैदान को वाहन कोषांग के लिए चिन्हित किया गया है। यहां पर सभी वाहनों को जमा किया जाएगा और मतदान के दिन पेट्रोलिग पार्टी और ईवीएम पार्टी के साथ रवाना किया जाएगा। इसके साथ ही नामांकन के लिए पदवार काउंटर पर संबंधित कर्मियों की नियुक्ति की गई है ताकि नामांकन में अभ्यर्थियों को कोई परेशानी नहीं हो।

chat bot
आपका साथी