कोरोना के खतरे को भूल रहे लोग, नहीं कर रहे गाइडलाइन का पालन

जमुई। लॉकडाउन में ढील क्या मिली लोग कोरोना संक्रमण के भयावह खतरे को भूलने लगे हैं। बाजार में न तो मास्क का उपयोग हो रहा है और न ही दो गज की शारीरिक दूरी का पालन। सब कुछ ऐसे हो रहा है मानो जैसे कोरोना समाप्त हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:43 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:43 PM (IST)
कोरोना के खतरे को भूल रहे लोग, नहीं कर रहे गाइडलाइन का पालन
कोरोना के खतरे को भूल रहे लोग, नहीं कर रहे गाइडलाइन का पालन

जमुई। लॉकडाउन में ढील क्या मिली, लोग कोरोना संक्रमण के भयावह खतरे को भूलने लगे हैं। बाजार में न तो मास्क का उपयोग हो रहा है और न ही दो गज की शारीरिक दूरी का पालन। सब कुछ ऐसे हो रहा है, मानो जैसे कोरोना समाप्त हो गया। शादी-विवाह जैसे बड़े आयोजनों में भी गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है।

सरकारी निर्देश से कई गुना अधिक भीड़ कोरोना को चुनौती दे रही है। इस लापरवाही के चलते कोरोना का खतरा कम होने के बजाय बढ़ने की संभावना है। कल तक प्रशासन तथा पुलिस के अधिकारी गाइडलाइन के पालन के लिए सड़कों पर सख्ती दिखाते थे। वह भी अब चुपचाप बैठ गए हैं। प्रशासन का उदासीन रवैया जनता की लापरवाही की बड़ी वजह है। शहर के महाराजगंज, महिसौड़ी, बोधवन तालाब, थाना रोड, पुरानी बाजार इलाके में हर दिन भीड़ तथा लोगों की लापरवाही देखी जा सकती है। भीड़ का ज्यादातर हिस्से को मास्क का उपयोग करते नहीं देखा जा रहा है। यही हाल प्रखंड मुख्यालय के बाजारों का भी है। बाजार आए लोग न तो मास्क पहन रहे हैं और न ही दो गज की शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं। सरकार द्वारा बाजार को अनलॉक की स्थिति में जारी गाइडलाइन में मास्क का उपयोग तथा दो गज की शारीरिक दूरी का पालन मजबूती से रखा गया है। इधर, बाजार के अनलॉक की स्थिति में कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी पर एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने चिता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर ने हमसभी को जिस बदतर हालात से अवगत कराया है। वह निश्चित ही सबके लिए पीड़ादायक है। ऐसे में हम सब का दायित्व बनता है कि पिछली गलतियों से सीख लेकर गाइडलाइन का पालन करें।

chat bot
आपका साथी