नामांकन के पहले दिन नहीं खुला खाता

जमुई। नामजदगी का पर्चा दाखिल करने की पहली तारीख को किसी ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल नहीं किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 07:00 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 07:00 PM (IST)
नामांकन के पहले दिन नहीं खुला खाता
नामांकन के पहले दिन नहीं खुला खाता

जमुई। नामजदगी का पर्चा दाखिल करने की पहली तारीख को किसी ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल नहीं किया। अलबत्ता अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों से कुल सात नाम निर्देशन पत्र संभावित अभ्यर्थियों ने खरीदा है।

निर्वाचन पदाधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार सिकंदरा से दो, झाझा से दो, जमुई से एक तथा चकाई से दो संभावित अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र खरीदा है। इधर नामांकन पर्चा दाखिल करने को लेकर समाहरणालय एवं अनुमंडल परिसर के इर्द-गिर्द सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। हेल्प डेस्क पर भी मदद के लिए कर्मी तैनात दिखे। किसी अभ्यर्थी द्वारा नाम निर्देशन पत्र दाखिल नहीं किए जाने के कारण नामांकन जैसी गहमागहमी नहीं दिखी। हालांकि लोगों की उत्सुकता अंतिम क्षण तक बनी रही। शुक्रवार को गांधी जयंती की छुट्टी है और शनिवार के दिन शुभ कार्य से लोगों को परहेज रहता है। लिहाजा नामांकन प्रक्रिया में सोमवार से गति आने की उम्मीद जताई जा रही है। इस बीच महत्वपूर्ण गठबंधन एनडीए और महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा और उम्मीदवारों की घोषणा भी हो जाने की संभावना है।

-----

सात लोगों ने खरीदा नाम निर्देशन पत्र

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दंगल में उतरने के लिए जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों से कुल सात लोगों ने एनआर कटा कर नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किया है। सिकंदरा से इंजीनियर इंद्रजीत प्रसाद गुप्ता एवं विष्णु प्रिया, झाझा से नरेश यादव एवं विष्णु प्रिया, जमुई से शमशाद आलम तथा चकाई से अभिमन्यु कुमार मिश्रा एवं राहुल कुमार ने निर्धारित शुल्क जमा कर नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किया है।

chat bot
आपका साथी