भ्रम में नही रहें, टीका है सुरक्षित : डीडीसी

जमुई। पीपीवाई कॉलेज में गुरुवार को टीकाकरण अभियान में गति के लिए जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने बैठक की

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:03 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:03 PM (IST)
भ्रम में नही रहें, टीका है सुरक्षित : डीडीसी
भ्रम में नही रहें, टीका है सुरक्षित : डीडीसी

जमुई। पीपीवाई कॉलेज में गुरुवार को टीकाकरण अभियान में गति के लिए जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने बैठक की। बैठक का शुभारंभ डीडीसी आरिफ अहसन, एसडीओ प्रतिभा रानी, सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा, प्रमुख हेमा देवी एवं बीडीओ सुनील कुमार चांद ने किया।

बैठक को संबोधित करते हुए डीडीसी ने कहा कि टीकाकरण को लेकर कुछ इलाके में भ्रम की स्थिति है। जिसे दूर करने की जरूरत है। कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। जिले में अब तक हजारों लोगों ने कोरोना टीका लिया है, उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई है। इसलिए भ्रम दूर कर टीका लें ताकि कोरोना को हराया जा सके। उन्होंने बैठक में मौजूद धर्मगुरुओं एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं से संवाद किया। टीकाकरण अभियान को गति प्रदान करने के लिए सामाजिक कार्यकर्ताओं, धर्मगुरुओं और जनप्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। इन लोगों को आगे आकर इस अभियान को गति प्रदान करना चाहिए। अब तक 2 लाख 25 हजार लोगों को टीकाकरण पूरे जिले में किया जा चुका है, जबकि 4 लाख 75 हजार लोगों का टीकाकरण बाकी है। नगरी के गुलाम रब्बानी ने कहा कि वे और उनका परिवार भ्रम के कारण टीका नहीं ले रहे हैं। वहीं अभाविप नेता कृष्णा गुप्ता ने कहा कि प्रखंड के कई जिम्मेदार लोग टीका नहीं ले रहे हैं। जिससे आम लोग भी भ्रम की स्थिति में है। उप सरपंच परमानंद राय ने कहा कि टीकाकरण शिविर की सही जानकारी लोगों तक नहीं मिल पा रही है, इसलिए कई लोग टीका नहीं ले पा रहे हैं। एसडीओ प्रतिभा रानी ने कहा कि टीका से ही कोरोना को दूर किया जा सकता है। सभी लोगों को आगे बढ़कर टीका लेने की जरूरत है। बीडीओ सुनील कुमार चांद ने कहा कि इस बैठक के आयोजन से ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण की गति बढ़ाने में मदद मिलेगी।

--

बैठक में ये थे मौजूद

बैठक में डॉ. सिविल सर्जन विनय कुमार शर्मा, प्रमुख हेमा देवी, बीडीओ सुनील कुमार चांद, सीओ अजीत कुमार झा, सीडीपीओ इंदु कुमारी, पीओ विनोद कुमार, रेफरल प्रभारी डॉ. सुशील कुमार, बीपीआरओ बबुआ पासवान, पूर्व मुखिया प्रसादी पासवान, उप प्रमुख प्रतिनिधि अमित तिवारी, जदयू नेता बालेश्वर दास आदि उपस्थित थे। इस दौरान गीत के माध्यम से भी लोगों को कोरोना टीका लेने के लिए जागरूक किया गया।

--

दर्जनों ने ली वैक्सीन

वरीय पदाधिकारियों के अनुरोध पर प्रमुख हेमा देवी, धर्मगुरु गुलाम रब्बानी, मु. सुबद, उपसरपंच परमानंद राय, पंचायत समिति सदस्य फुलमनी टूडू, पंसस कामदेव राम, जदयू नेता बालेश्वर दास, पंसस राकेश कुमार ठाकुर, धनंजय कुमार, अमित कौशिक सहित दर्जनों लोगों ने वैक्सीन ली।

--

बैठक में नहीं आ सके डीएम

गुरुवार को टीकाकरण को गति प्रदान करने को लेकर आयोजित विशेष बैठक में डीएम अवनीश कुमार सिंह नहीं आ सके। डीएम द्वारा ही बैठक का शुभारंभ किया जाना था। इसको लेकर तैयारी जोरशोर से की गई थी। बैठक के लिए 11 बजे का समय निर्धारित किया गया था, लेकिन 12:30 बजे तक भी कोई अधिकारी नहीं पहुंचे थे। 12:30 बजे के बाद एसडीओ प्रतिभा रानी एवं एक बजे के करीब डीडीसी आरिफ अहसन पहुंचे। जिसके बाद बैठक का शुभारंभ किया गया। डीएम के नहीं आने से लोगों में जरूर निराशा का भाव रहा।

--

बैठक में नींद लेते रहे एमडीएम प्रभारी

टीकाकरण को लेकर आयोजित बैठक के दौरान जब डीडीसी आरिफ अहसन लोगों को संबोधित कर रहे थे एमडीएम प्रभारी संतोष कुमार नींद ले रहे थे। जैसे ही कैमरा चमका तभी इनके बगल में बैठे एक सज्जन ने उन्हें जगाया। पूछने पर एमडीएम प्रभारी संतोष कुमार कुछ भी बोलने से परहेज करते दिखे।

chat bot
आपका साथी