वैक्सीनेशन को गति प्रदान करने के लिए डीलरों का लिया जाएगा सहयोग

संवाद सूत्र चंद्रमंडी (जमुई) प्रखंड में चलाए जा रहे कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान को गति प्रदान करने के लिए अब जन वितरण प्रणाली से जुड़े डीलरों का सहयोग लिया जाएगा ताकि अभियान को ग्रामीण क्षेत्रों में तेज गति से संचालित किया जा सके। इसको लेकर प्रखंड के जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के साथ किसान भवन में मंगलवार को बीडीओ दुर्गाशंकर एवं एमओ बी सुजीत कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:16 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:16 PM (IST)
वैक्सीनेशन को गति प्रदान करने के लिए डीलरों का लिया जाएगा सहयोग
वैक्सीनेशन को गति प्रदान करने के लिए डीलरों का लिया जाएगा सहयोग

फोटो- 07 जमुई- 18

- जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के साथ पदाधिकारियों ने की विशेष बैठक

- ग्रामीण इलाकों में संचालित हो रहा टीकाकरण अभियान

संवाद सूत्र, चंद्रमंडी (जमुई): प्रखंड में चलाए जा रहे कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान को गति प्रदान करने के लिए अब जन वितरण प्रणाली से जुड़े डीलरों का सहयोग लिया जाएगा ताकि अभियान को ग्रामीण क्षेत्रों में तेज गति से संचालित किया जा सके। इसको लेकर प्रखंड के जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के साथ किसान भवन में मंगलवार को बीडीओ दुर्गाशंकर एवं एमओ बी सुजीत कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में बीडीओ ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान के दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को तेज गति से अभियान संचालित करने में कभी कभार परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसको देखते हुए डीलरों से सहयोग लेने का निर्णय लिया गया है ताकि ज्यादा तेज गति से अभियान को संचालित किया जा सके जिसको लेकर आज बैठक की गई है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के दौरान संबंधित पंचायत के जन वितरण प्रणाली विक्रेता अभियान में साथ रहे और ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। एमओ बी सुजीत कुमार ने बताया कि माइक्रो प्लानिग के तहत ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण अभियान संचालित किया जा रहा है। इस दौरान मेडिकल टीम, आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी सेविका एवं सभी पदाधिकारी के साथ जन वितरण प्रणाली विक्रेता मिलकर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करेंगे। बैठक में डीलर संघ के जिलाध्यक्ष संतु यादव, पवन केसरी, बैकुंठ पासवान, गौतम लागजी, शिवशंकर शाह, अखिलेश्वर वर्मा, राजेंद्र शाह, राजीव रंजन उपाध्याय, संतोष हंसदा, मानिक पांडे, वीरेंद्र वर्मा, लल्लन गुप्ता, लालू शर्मा, पुतुल शाह, महेश कुमार राम मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी