शराब तस्करों के खिलाफ जिला प्रशासन ने कसी कमर

जमुई। शराबबंदी कानून के अनुपालन में लापरवाही बिहार विधानसभा चुनाव में विपक्ष के लिए बड़ा मुद्दा था। विपक्ष के आक्रामक रूख से सरकार की खूब किरकिरी हो रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:20 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:20 PM (IST)
शराब तस्करों के खिलाफ जिला प्रशासन ने कसी कमर
शराब तस्करों के खिलाफ जिला प्रशासन ने कसी कमर

जमुई। शराबबंदी कानून के अनुपालन में लापरवाही बिहार विधानसभा चुनाव में विपक्ष के लिए बड़ा मुद्दा था। विपक्ष के आक्रामक रूख से सरकार की खूब किरकिरी हो रही थी। लिहाजा सरकार भी इस बार पूरी तरह शराबबंदी कानून को विफल करने वाले लोगों पर नकेल कसने की तैयारी में है।

इसी कड़ी में मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में डीएम और एसपी ने मैराथन बैठक की। इस दौरान जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने उत्पाद अधिनियम से जुड़े कांडों के त्वरित निष्पादन का टास्क पुलिस अधीक्षक को दिया। उन्होंने शराबबंदी की सफलता के लिए सघन जांच अभियान के तहत छापेमारी और धरपकड़ की कार्रवाई तेज करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने अनुसंधान की कड़ी को सुलझा कर शराब तस्कर की जड़ तक पहुंचने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा है कि इस कानून का शत प्रतिशत अनुपालन के लिए हमें शराब तस्करों के गिरेबां तक पहुंचना होगा। जिलाधिकारी ने विभिन्न थानों द्वारा जब्त वाहनों की नीलामी सुनिश्चित करने तथा शराब विनष्टीकरण की कवायद तेज करने पर भी बल दिया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने शराब की तस्करी से जुड़े माफिया गिरोह को चिन्हित करने तथा उसके विरुद्ध साक्ष्य जमाकर सख्त कार्रवाई शीघ्र प्रारंभ किए जाने की बात कही है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि किसी भी कीमत पर शराबबंदी कानून को विफल करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने उत्पाद अधिनियम के अंतर्गत दर्ज कांडों के स्पीडी ट्रायल की स्पीड और बढ़ाने का भरोसा जिला पदाधिकारी को दिलाया। साथ ही सघन वाहन चेकिग अभियान चलाकर शराब तस्करों पर नकेल कसने का संकल्प दोहराया। बैठक में एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी