शराब तस्कर पर आरपीएफ व जीआरपी की संयुक्त टीम कसेगी नकेल

जमुई। चुनाव को ध्यान में रखते हुए रेलखंड पर शराब पर लगाम कसने के लिए आरपीएफ एवं रेल पुलिस ने संयुक्त रूप से तैयारी कर ली है। रेल पुलिस एवं आरपीएफ का संयुक्त छापेमारी अभियान चलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 07:43 PM (IST) Updated:Fri, 02 Oct 2020 05:04 AM (IST)
शराब तस्कर पर आरपीएफ व जीआरपी की संयुक्त टीम कसेगी नकेल
शराब तस्कर पर आरपीएफ व जीआरपी की संयुक्त टीम कसेगी नकेल

जमुई। चुनाव को ध्यान में रखते हुए रेलखंड पर शराब पर लगाम कसने के लिए आरपीएफ एवं रेल पुलिस ने संयुक्त रूप से तैयारी कर ली है। रेल पुलिस एवं आरपीएफ का संयुक्त छापेमारी अभियान चलेगा। जिसके लिए दानापुर कंट्रोल ने विभिन्न रेल खंड के लिए पांच से अधिक टीम गठित की है। जो किसी भी ट्रेन की जांच कर शराब तस्कर को दबोच सकता है।

इस मामले में रेल पुलिस एवं आरपीएफ के अधिकारियों के बीच बैठक सम्पन्न हुआ है। बताया जाता है कि पटना-हावड़ा रेलखंड के अलावा दिलदार नगर रेलखंड, किउल-भागलपुर, सोनपुर आदि रेलखंड पर उड़नदस्ता टीम की तरह पांच की संख्या में एक टीम का गठन हुआ है जो विभिन्न रेलखंड से गुजरने वाले एक्सप्रेस एवं पैसेंजर ट्रेन की जांच करेंगे। टीम में आरपीएफ एवं रेल पुलिस के तेज तरार पदाधिकारी को लगाया गया है। झारखंड एवं बंगाल से होकर आने वाले ट्रेनों पर इन टीम की विशेष नजर रहेगी। मालूम हो कि झाझा रेलखंड पर दो ही एक्सप्रेस ट्रेन चल रही है। पूर्वा एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन है जबकि छह दिन जनशताब्दी एक्सप्रेस चल रही है। इसके अलावा अन्य अपराध पर भी नियंत्रण किया जायेगा। इस मामले में आरपीएफ के सहायक कमांडेंट अमित कुमार गुंजन ने कुछ भी बताने से इन्कार किया।

chat bot
आपका साथी