मां की हत्या के जुर्म में पिता गया जेल, बच्चों ने लगाई न्याय की गुहार

संवाद सहयोगी जमुई समाज में कभी-कभी ऐसी घटनाएं सामने आती है जो इंसान को सोचने के लिए विवश कर देती है। एक ऐसा ही मामला गुरुवार को एसपी के जनता दरबार में पहुंचा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:10 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:10 PM (IST)
मां की हत्या के जुर्म में पिता गया जेल, बच्चों ने लगाई न्याय की गुहार
मां की हत्या के जुर्म में पिता गया जेल, बच्चों ने लगाई न्याय की गुहार

फोटो: 02 जमुई: 19

--------------------

- एसपी ने दिया निष्पक्ष जांच का निर्देश

- नाना ने किया था मुकदमा, मौत का कारण बीमारी बता रहे बच्चे

- मुखिया ने भी कहा निर्दोष है पूरा परिवार

संवाद सहयोगी, जमुई : समाज में कभी-कभी ऐसी घटनाएं सामने आती है जो इंसान को सोचने के लिए विवश कर देती है। एक ऐसा ही मामला गुरुवार को एसपी के जनता दरबार में पहुंचा। दृश्य बहुत ही मार्मिक लेकिन सामाजिक चितन का अहम संदेश भी। बच्चे कानून का मर्म क्या जानें उसे तो मां के खोने तथा पिता से दूर होने के बाद अनाथ की जिदगी जीने का दर्द सिर्फ दिख रहा था।

मामला चंद्रमंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत मोतीसिंहडीह गांव से जुड़ा है। पहले मां की मौत हो गई अब मां की हत्या के जुर्म में पिता सलाखों के पीछे कैद है। बच्ची विनीता अपने चार भाई बहनों के साथ पहुंची थी। उसने बताया कि तीन अक्टूबर को उसकी मां गंगिया देवी को पेट में दर्द के साथ दस्त हुआ था। उसके पिता नरेश दास ग्रामीण चिकित्सक से दवा लेने की सलाह देकर मजदूरी करने पूजहरडीह चले गए। इस बीच उसकी मां की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। गांव के चिकित्सक ने सलाइन भी चढ़ाया लेकिन उसकी मां की मौत हो गई। इस घटना से नाराज मृतक गंगिया देवी के पिता अर्थात बच्चों के नाना तिलो दास ने पिता सहित चाचा चाची एवं दादी पर मारपीट कर हत्या कर देने का मुकदमा लाद दिया। बच्चों ने यह भी कहा की उनके नाना ने गलत आवेदन देकर सभी लोगों को झूठा फंसा दिया है। जिससे हम पांचों भाई बहन खाने को एक-एक दाना के लिए मोहताज है और उन लोगों की जिदगी बद से बदतर हो गई है। अमूमन बच्चे मां की तरफदारी करते हैं लेकिन यहां बच्चों की फरियाद एक पिता के लिए है। पिता से ज्यादा उन बच्चों की बचपन की फरियाद थी जिसे पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने भी स्वीकार किया है। बच्चों की बातों का पूर्ण भरोसा तो उन्होंने नहीं किया लेकिन झाझा डीएसपी रविशंकर प्रसाद को अविलंब निष्पक्ष जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। इधर पंचायत की मुखिया गीता देवी तथा पूर्व मुखिया परमानंद दास ने भी पूरे परिवार को निर्दोष बताया है।

chat bot
आपका साथी