मालगाड़ी का पहिया टूटा, परिचालन प्रभावित

जमुई। हावड़ा नई दिल्ली रेलखंड स्थित जमुई स्टेशन से नई दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनों को अप लाइन से डाउन लाइन में लाकर गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:40 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:42 PM (IST)
मालगाड़ी का पहिया टूटा, परिचालन प्रभावित
मालगाड़ी का पहिया टूटा, परिचालन प्रभावित

जमुई। हावड़ा नई दिल्ली रेलखंड स्थित जमुई स्टेशन से नई दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनों को अप लाइन से डाउन लाइन में लाकर गंतव्य की ओर रवाना किया गया। दरअसल हावड़ा नई दिल्ली रेल मार्ग पर भलुई मननपुर स्टेशन के बीच अप लाइन में मालगाड़ी के एक डिब्बा के पहिया का एक्सेल टूट जाने से परिचालन बाधित हो गया। सुबह 10:30 बजे से शाम 6:00 बजे तक अप लाइन पर परिचालन शुरू नहीं हो सका था। इस बीच दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनों को जमुई स्टेशन से डाउन लाइन पर लाकर रवाना किया गया। दिन के एक बजकर 42 बजकर जमुई पहुंची पूर्वा एक्सप्रेस को पहले अप लाइन से शंटिग कर डाउन लाइन में लाया गया। फिर दो बजकर 42 मिनट पर डाउन लाइन से नई दिल्ली की ओर रवाना किया गया। ट्रेन नंबर 02267 दुरंतो एक्सप्रेस जमुई स्टेशन पर 2 घंटे 50 मिनट खड़ी रही। यह ट्रेन 2:40 पर जमुई स्टेशन पर पहुंची। जहां से 5:30 पर डाउन लाइन के माध्यम से पटना की ओर रवाना किया गया। इस दौरान यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दरअसल आप लाइन से डाउन लाइन में ट्रेन किए जाने के कारण यात्रियों में उत्सुकता बनी थी। बहरहाल शाम 6:00 बजे के बाद भी आप लाइन पर परिचालन बाधित था। अन्य ट्रेनों को भी डाउन लाइन से आगे भेजने की बात कही गई है।

संवाद सूत्र, सिमुलतला (जमुई): शुक्रवार को पूर्व मध्य रेलवे के भलुई - मननपुर रेलवे स्टेशन के मध्य अप से जा रही एक मालगाड़ी में खराबी आने के कारण 03573 अप वैद्यनाथ धाम-कियुल स्पेशल पैसेंजर ट्रेन 11:50 से लेकर 01:50 बजे तक सिमुलतला स्टेशन में खड़ी रही। इसके अलावा 63567 अप आसनसोल - झाझा मेमू सिमुलतला स्टेशन में मेन लाइन से ही आगे के स्टेशन के लिए बढ़ाया गया। मेन लाइन से ठहराव वाली गाड़ी खड़ी होने से पैसेंजरों को परेशानी हुई। पैसेंजर को सुरक्षित ट्रेन में चढ़ाने व उतारने के लिए एसएम व आरपीएफ ने सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी