ससुर ने नहीं किया था बहू का यौन शोषण

जमुई। बानपुर गांव में दुष्कर्म का झूठा आरोप लगाने का मामला सामने आया है। दरअसल बीते 13 नव

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 06:42 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 06:42 PM (IST)
ससुर ने नहीं किया था बहू का यौन शोषण
ससुर ने नहीं किया था बहू का यौन शोषण

जमुई। बानपुर गांव में दुष्कर्म का झूठा आरोप लगाने का मामला सामने आया है। दरअसल, बीते 13 नवंबर को बानपुर निवासी एक महिला ने अपने ससुर पर यौन शोषण करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था लेकिन मामले में जांच के बाद आरोप की पुष्टि नहीं हो सकी, बल्कि मामले में और भी कई नई बातें सामने आई है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय के ज्ञापांक 993/सीआर दिनांक 5:03 2021 के माध्यम से जारी प्रतिवेदन रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि उक्त महिला की शादी के बाद शौहर से उसे दो बच्चे हुए। शादी के बाद उसका शौहर दिल्ली कमाने चला गया। डेढ़ साल पहले जब वह अपनी बहन की शादी में घर आया तब महिला ने शौहर से कहा था कि उसके चचेरे भाई अकबर खान के साथ उसका प्रेम संबंध हैं। यह शादी के पहले भी उससे संबंध था। बाद में भी अकबर खान घर पर आकर उस से मिलता-जुलता था। इस बात की जानकारी होने के बाद उसके शौहर ने बात की पूरी जानकारी अपने ससुराल वालों को दी और वह वापस दिल्ली चला गया। दिल्ली जाने के बाद उसने अपनी पत्नी को पैसे देने बंद कर दिए।

--

दुकान खोलने पर ससुर ने जताया था एतराज

अनुसंधान के क्रम में यह बात सामने आई है कि जब महिला का शौहर दिल्ली चला गया और अपनी पत्नी को उसने पैसे देने से इनकार कर दिया तब महिला ने घर के आगे के अ‌र्द्धनिर्मित कमरे में एक दुकान खोल दिया और वह दुकान का सारा सामान अपने घर के अंदर रखने लगी। जब कोई भी ग्राहक सामान लेने के लिए आता था तब महिला उसे अपने घर में ले जाकर समान देती थी। इसका विरोध उसके ससुर तैयब खान ने किया था।

--

पीड़िता ने नहीं दर्ज कराया था मामला

इस पूरे प्रकरण में एक और प्रश्न यह भी उठता है कि अगर पीड़िता के साथ वाकई ऐसी कोई घटना हुई तो उसने पुलिस में जाकर मामला दर्ज क्यों नहीं कराया। महिला ने उस पर जो आरोप लगाया है वह आठ महीने पुराना है। इसके बाद ही उसके भाई ने खैरा थाना में मामला दर्ज कराया है। कांड के सुपरविजन रिपोर्ट में यह दर्शाया गया है कि मामला जमीन विवाद से भी जुड़ाव रखने वाला हो सकता है।

--

मामले में कई अलग-अलग बिदु सामने आए हैं। दोनों पक्षों को सुनने के बाद अभी तक आरोपों की पुष्टि नहीं की जा सकी है।

डॉ. राकेश कुमार, एसडीपीओ, जमुई

--

पूरे प्रकरण को लेकर प्रतिवेदन संबंधित अनुसंधानकर्ता को भेजा गया है और मामले में निष्पक्ष कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। अनुसंधान पूरी होने के बाद सारी बातें साफ हो जाएगी।

प्रमोद कुमार मंडल, एसपी, जमुई

chat bot
आपका साथी