अश्लील गाना बजाया तो जेल जाने के साथ परमिट से भी धोना पड़ेगा हाथ

जमुई। यात्री वाहन के चालकों को अब अश्लील गाना बजाने की आदत छोड़नी होगी अन्यथा वाहनों के पर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 06:34 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 06:34 PM (IST)
अश्लील गाना बजाया तो जेल जाने के साथ परमिट से भी धोना पड़ेगा हाथ
अश्लील गाना बजाया तो जेल जाने के साथ परमिट से भी धोना पड़ेगा हाथ

जमुई। यात्री वाहन के चालकों को अब अश्लील गाना बजाने की आदत छोड़नी होगी अन्यथा वाहनों के परमिट से तो हाथ धोना ही पड़ेगा। उनकी होली भी जेल में कटेगी। राज्य परिवहन विभाग के आदेश के आलोक में जिले में इसकी तैयारी की जा रही है। दरअसल, राज्य परिवहन विभाग ने व्यवसायिक वाहनों में अश्लील गाना बजाने पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए अब वैसे वाहनों का परमिट रद करने का आदेश सभी जिलों को जारी किया है। हालांकि पहले भी व्यवसायिक वाहनों में अश्लील गीत बजाने पर परिवहन विभाग द्वारा कार्रवाई की जाती रही है लेकिन इस बार सख्ती बढ़ाते हुए परिवहन प्राधिकार की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि इस नियम का उल्लंघन करने वाहन चालकों का परमिट रद कर दिया जाएगा।

----

बेरोकटोक बजते अश्लील गीत से शर्मसार होती हैं महिलाएं

क्षेत्र में चलने वाले वाहनों में अक्सर अश्लील गाना बेरोकटोक बजाते देखा जा रहा है। जबकि वाहनों में अश्लील गाना बजने से सड़क पर चलने वाली लड़कियों व महिलाओं को काफी फजीहत का सामना करना पड़ता है। अश्लील गाने को लेकर कई बार तो चालकों व आमजनों के बीच नोकझोंक तक हो जाती है। इसके बाद भी ये सुधरने को तैयार नहीं होते। अब देखना है कि विभाग इस पर कहां तक रोक लगा पाता है।

----

वाहनों की जांच को लेकर जल्द शुरू होगा अभियान

परिवहन विभाग कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही जांच अभियान चलाया जाएगा। यात्री वाहन, ऑटो, बस आदि में अश्लील गाना बजाने या वीडियो चलाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। नए आदेश के अनुसार ऐसा करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की तैयारी चल रही है।

-----

नियम का कड़ाई से अनुपालन कराने के लिए परिवहन विभाग चौक-चौराहों पर जांच अभियान चलाएगी। अगर कोई भी वाहन चालक नियम का उल्लंघन करते पकड़े गए तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कुमार अनुज, जिला परिवहन पदाधिकारी, जमुई।

chat bot
आपका साथी