श्री बाबू की कल्पना थी बरनार

जमुई। पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा कि बरनार जलाशय परियोजना उनके पिता स्वतंत्रता सेनानी स्व. श्रीकृष्ण सिंह की कल्पना थी। जिसे पूरा करना हम लोगों की चुनौती है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 06:49 PM (IST) Updated:Sat, 22 Feb 2020 06:10 AM (IST)
श्री बाबू की कल्पना थी बरनार
श्री बाबू की कल्पना थी बरनार

जमुई। पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा कि बरनार जलाशय परियोजना उनके पिता स्वतंत्रता सेनानी स्व. श्रीकृष्ण सिंह की कल्पना थी। जिसे पूरा करना हम लोगों की चुनौती है। वे शुक्रवार को श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम मैदान में जिला स्थापना दिवस सह स्वतंत्रता सेनानी श्रीकृष्ण सिंह की जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने आर्थिक विषमता दूर करने की श्री बाबू की लड़ाई की चर्चा करते हुए कहा इसकी खाई अब भी चौड़ी है और इसके लिए बिहार को विकास के मामले में 22वें पायदान से नीचे लाना होगा। पूर्व मंत्री ने अवसर मिलने पर जमुई का भरपूर विकास किए जाने की चर्चा करते हुए अपने मंत्रीत्वकाल के मुखिया लालू प्रसाद और नीतीश कुमार का अपेक्षित सहयोग मिलने की बात दोहराने के साथ जिले के विकास में दामोदर रावत का भी पग पग पर साथ मिलने की बात कही। जयंती समारोह के माध्यम से पूर्व मंत्री ने कहा कि इंसानियत की सेवा के लिए वे अंतिम क्षण तक संघर्षरत रहेंगे। भाईचारा, समाजवाद, अल्पसंख्यक, बहुसंख्यक से लेकर अन्य मुद्दों पर भी लोगों को सचेत करते हुए उन्होंने स्वर्गीय श्री कृष्ण सिंह के सपनों को साकार करने के लिए संकल्प लेने का आह्वान किया। राजकीय समारोह के रूप में मनी जयंती समारोह को पूर्व लोक अभियोजक शिशिर दुबे, भवानी सिंह, मु. गुफरान, राजीव रंजन पांडे, जिला पार्षद गोविद चौधरी, पूर्व जिप अध्यक्ष ब्रह्मादेव रावत, प्रो. सुखदेव ठाकुर, महेंद्र सिंह, जदयू के पूर्व जिला अध्यक्ष शिवशंकर चौधरी, किष्टो तांती, मनोहर सिंह सहित अन्य वक्ताओं ने संबोधित करते हुए स्वतंत्रता सेनानी श्री बाबू के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने के संकल्प को दोहराया।

--------

प्रभात फेरी से हुआ समारोह का शुभारंभ

जिला स्थापना दिवस सह श्रीकृष्ण सिंह जयंती समारोह का शुभारंभ प्रभात फेरी से हुआ। इसके पश्चात स्टेडियम मैदान स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम को गति प्रदान किया गया। माल्यार्पण करने वालों में जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ ही समाजवादी नेता स्वर्गीय श्रीकृष्ण सिंह के पुत्र पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह, पौत्र पूर्व विधायक अजय प्रताप एवं पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह, जेपी सेनानी राजेश सिंह, जदयू नेता पंकज सिंह, राकेश पासवान, बालकृष्ण भालोटिया, व्यवसायी मनोज सिंह, अशोक सिंह समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी