देशभक्ति गीत से शुरू हुआ रंगारंग कार्यक्रम

जमुई। जमुई जिला स्थापना दिवस के मंच से रंगों की भी बारिश हुई और चुनर वाली भी भींग गई। दरअसल स्थापना दिवस के मौके पर पहली बार जिला प्रशासन की ओर से रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 06:44 PM (IST) Updated:Sat, 22 Feb 2020 06:10 AM (IST)
देशभक्ति गीत से शुरू हुआ रंगारंग कार्यक्रम
देशभक्ति गीत से शुरू हुआ रंगारंग कार्यक्रम

जमुई। जिला स्थापना दिवस के मंच से रंगों की भी बारिश हुई और चुनर वाली भी भींग गई। दरअसल स्थापना दिवस के मौके पर पहली बार जिला प्रशासन की ओर से रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। लगभग एक घंटे के इस कार्यक्रम की शुरुआत और समापन देशभक्ति गीत से किया गया।

जहां डाल-डाल पर चिड़िया करती है बसेरा, वह भारत देश है मेरा से शुरू सिलसिला में श्रोताओं की मांग पर रंग बरसे भीगे चुनरवाली रंग बरसे गीत सुना रंगों की बारिश हुई तो प्यार हमारा अमर रहेगा ..तू इक जिदा ताजमहल है और ऐसे जाओ ना तुम खफा हो के जैसे जुगल गीत के माध्यम से श्रोताओं को प्रेम रस की डुबकी लगाने को विवश कर दिया। वहीं शिवरात्रि के मौके पर भोले की डमरु भी कलाकारों ने बजाई और अंत में करमा फिल्म की देशभक्ति गीत से रंगारंग कार्यक्रम का समापन किया गया। हालांकि कलाकारों की एकाग्रता को साउंड सिस्टम भंग कर रहा था। इसके बावजूद बाहर से बुलाए गए मेहमान कलाकारों ने बेहतर प्रस्तुति देकर खूब तालियां बटोरी। इस मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

------

लगाए गए थे कई स्टॉल

जिला स्थापना दिवस सह श्रीकृष्ण सिंह जयंती समारोह के अवसर पर स्टेडियम मैदान में मुख्य कार्यक्रम स्थल के समीप विभिन्न विभागों द्वारा कई स्टाल लगाए गए थे। कन्या उत्थान से लेकर शिक्षित व स्वस्थ समाज को ले शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्टाल लगाए गए थे। जबकि किसानों की समृद्धि को लेकर आत्मा तथा शुद्ध पेयजल के लिए लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग की ओर से प्रदर्शनी लगाई गई थी।

--------

यह भी थे मौजूद

कार्यक्रम स्थल पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी संतोष कुमार, डीसीएलआर मु. अतहर, एसडीपीओ रामपुकार सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु, प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. विजेंद्र सत्यार्थी, जिला सूचना पदाधिकारी राकेश कुमार, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता विजय कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी