कला जत्था का आवासीय प्रशिक्षण शुरू

जमुई। जल-जीवन-हरियाली मद्य निषेध बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन को लेकर 19 जनवरी को प्रस्तावित मानव श्रृंखला की सफलता के लिए कला जत्था द्वारा वातावरण तैयार किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 06:17 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 06:12 AM (IST)
कला जत्था का आवासीय प्रशिक्षण शुरू
कला जत्था का आवासीय प्रशिक्षण शुरू

जमुई। जल-जीवन-हरियाली, मद्य निषेध, बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन को लेकर 19 जनवरी को प्रस्तावित मानव श्रृंखला की सफलता के लिए कला जत्था द्वारा वातावरण तैयार किया जाएगा। इसके लिए कला जत्था का चार दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण रविवार से प्रारंभ हो गया है।

प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन प्लस टू उच्च विद्यालय जमुई बाजार में रविवार को साक्षरता के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राजदेव राम, प्राचार्य अवध किशोर पांडेय, एसआरजी सकलदीप पासवान, शिक्षा विभाग के कर्मी राकेश आनंद ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर डीपीओ ने बताया कि प्रशिक्षण के पश्चात कला जत्था तीन भाग में विभक्त होकर जिले के 153 पंचायतों में अपनी प्रस्तुति के माध्यम से जन जागरण का कार्य करेंगे। मास्टर ट्रेनर के रूप में ललिता देवी, सुनील कुमार, सोनी रानी एवं नंदकिशोर यदुवंशी को प्रशिक्षण की जिम्मेदारी दी गई है। यह प्रशिक्षण 18 दिसंबर तक चलेगा। इस मौके पर अमित कुमार, केआरपी शंभूनाथ मिश्र, विजय कुमार विद्यार्थी एवं संजीव कुमार सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी