खाना बनाने के दौरान घर में लगी आग

जमुई। खैरा प्रखंड के अमारी गांव में शनिवार की सुबह एतवारी पासवान के घर में खाना बनाने के दौरान अचानक आग लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:29 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:29 PM (IST)
खाना बनाने के दौरान घर में लगी आग
खाना बनाने के दौरान घर में लगी आग

जमुई। खैरा प्रखंड के अमारी गांव में शनिवार की सुबह एतवारी पासवान के घर में खाना बनाने के दौरान अचानक आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग भयावह रूप ले लिया और देखते ही देखते आग पूरे घर में फैल गई। इस घटना में घर में रखा तकरीबन दो लाख रुपये मूल्य का सामान जलकर राख हो गया।

पीड़ित गृहस्वामी एतवारी पासवान ने बताया कि घर में महिलाएं खाना बना रही थी। घर के एक कमरे में नेवारी रखा हुआ था। इसी दौरान किसी कारण नेवारी में आग लग गई। ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू पाने की कोशिश की गई, लेकिन आग और भयावह रूप लेती चली गई। उसके बाद मौके पर पहुंची अग्निशमन वाहन ने कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक घर में रखा कपड़ा, बर्तन, जेवरात, नेवारी सहित तकरीबन दो लाख रूपये मूल्य की संपत्ति जलकर राख हो गई।

--

आग बुझाने की ग्रामीणों को दिया गया प्रशिक्षण

एतवारी पासवान के घर में लगी आग को बुझाने के बाद अग्निशमन कर्मीयों द्वारा मध्य विद्यालय अमारी में आग पर काबू पाने का ग्रामीणों को प्रशिक्षण दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण महिलाएं व पुरुष मौजूद थे। कर्मियों द्वारा गैस सिलेंडर में आग लगाकर तत्काल उसे बुझाने का तरीका बताया गया। साथ ही आग लगने के विभिन्न कारणों से भी लोगों को अवगत कराया गया। इसके अलावा खाना बनाने वाली महिलाओं को आग बुझाने से संबंधित विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई और आग बुझाने के कई तरीकों से अवगत कराया गया।

chat bot
आपका साथी