जमुई के अधिकारी ने यूपीएससी में लाया नौवां रैंक

जमुई। यूपीएससी की परीक्षा में जमुई के एक अधिकारी ने नौवां रैंक हासिल किया है। यह उपलब्धि हासिल करने वाले रवि जैन झारखंड के देवघर निवासी हैं और यहां वाणिज्य कर विभाग में सहायक कर आयुक्त के पद पर पदस्थापित हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 05:35 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 05:35 PM (IST)
जमुई के अधिकारी ने यूपीएससी में लाया नौवां रैंक
जमुई के अधिकारी ने यूपीएससी में लाया नौवां रैंक

जमुई। यूपीएससी की परीक्षा में जमुई के एक अधिकारी ने नौवां रैंक हासिल किया है। यह उपलब्धि हासिल करने वाले रवि जैन झारखंड के देवघर निवासी हैं और यहां वाणिज्य कर विभाग में सहायक कर आयुक्त के पद पर पदस्थापित हैं। परीक्षा परिणाम जारी होने के उपरांत जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने कार्यालय कक्ष में उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दी। बधाई देने वालों में डीएफओ सत्यजीत कुमार, ट्रेनी आईएफएस भरत चितापल्ली, राज कर सहायक आयुक्त विक्की विश्वकर्मा सहित अन्य अधिकारी शामिल हैं। रवि ने अभिभावक के साथ-साथ सीनियर कलीग को सफलता का श्रेय देते हुए इसमें बहन का विशेष योगदान बताते हैं। उन्होंने कैडर की प्राथमिकता में पहला झारखंड और दूसरा बिहार बताया। यूपीएससी की नियमावली के मुताबिक इसकी संभावना कम ही है। बहरहाल क्षेत्र के हिसाब से प्राथमिकता तय करने की बात रवि जैन ने कही है।

------

जनवरी में किया था योगदान

बीपीएससी उत्तीर्ण होने के बाद जमुई वाणिज्य कर कार्यालय में बतौर सहायक कर आयुक्त रवि जैन की पहली पोस्टिग जनवरी 2020 में हुई। उनकी 10वीं तक की शिक्षा सेंट फ्रांसिस स्कूल देवघर से 2005 में पूरी हुई। एमिटी इंटरनेशनल स्कूल नई दिल्ली से 12वीं तथा नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंस्टीट्यूट से 2008-12 सत्र में इंजीनियरिग की पढ़ाई पूरी की। बीटल इंडिया कंपनी में उन्होंने 3 वर्ष तक प्राइवेट नौकरी भी की। इस बीच बीपीएससी 60-62वीं बैच की परीक्षा उत्तीर्ण कर वाणिज्य कर सेवा की नौकरी ज्वाइन कर ली।

------

पिता हैं व्यवसायी

रवि के पिता अशोक कुमार जैन का मवेशी चारा का बिजनेस देवघर में है। मां मंजुला जैन गृहणी हैं। उनका पूरा परिवार बैद्यनाथ सिनेमा हॉल के समीप जैन रोड में निवास करता है।

chat bot
आपका साथी