इंदिरा आवास में खेल, पास हुआ गरीब भाई के नाम पर निर्माण कर रहा अमीर भाई

जमुई। झाझा प्रखंड अंतर्गत महापुर पंचायत के बुढनेर गांव में मुखिया पति और आवास सहायक की मिलीभगत से इंदिरा आवास में फर्जीवाड़ा सामने आया है। पीड़ित ने सोमवार को डीडीसी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 06:29 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 06:29 PM (IST)
इंदिरा आवास में खेल, पास हुआ गरीब भाई के नाम पर निर्माण कर रहा अमीर भाई
इंदिरा आवास में खेल, पास हुआ गरीब भाई के नाम पर निर्माण कर रहा अमीर भाई

जमुई। झाझा प्रखंड अंतर्गत महापुर पंचायत के बुढनेर गांव में मुखिया पति और आवास सहायक की मिलीभगत से इंदिरा आवास में फर्जीवाड़ा सामने आया है। पीड़ित ने सोमवार को डीडीसी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। इस फजीवाड़े का पर्दाफाश पुराने आवास सहायक का तबादला होने के बाद हुआ है।

इस संबंध में डीडीसी आरिफ हुसैन ने कहा कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। पदभार ग्रहण के बाद नए आवास सहायक जांच के क्रम में गांव पहुंचे। वंशी सिंह से पूछा, कहां बन रहा है आपका इंदिरा आवास दिखाएं। तब अंतिम और तीसरी किस्त की राशि मिलेगी। तब जाकर फर्जीवाड़ा उजागर हुआ। पीड़ित ने कहा कि नहीं हुजूर मेरा तो कोई इंदिरा आवास नहीं बन रहा है और न ही मुझे कोई राशि मिली है। खोजबीन में पता चला की पीड़ित के भाई विश्वनाथ सिंह के नाम पर इंदिरा आवास दे दिया गया है और दो किस्त की राशि इनके पिता के खाते में भेजी गई है। अब अंतिम और तीसरी किस्त की राशि भेजी जानी है। इस बाबत जब पीड़ित मुखिया और मुखिया पति से मिला तो वहां से डाट डपटकर भगा दिया गया। इसके बाद मामले को लेकर पीड़ित ने जिलाधिकारी के जनता दरबार में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई, लेकिन किसी प्रकार की जांच नहीं होने पर पीड़ित अपने परिवार के साथ डीडीसी के पास आवेदन देने पहुंच गया। वहां उसने बताया कि रिक्शा चलाकर परिवार का भरण-पोषण करता हूं। इंदिरा आवास के लिए पूर्व मुखिया ने 20 हजार की मांग की। गरीब होने के कारण पैसा देने में असमर्थ था। तब मेरे नाम पर निर्गत इंदिरा आवास मेरे अमीर भाई को दे दिया गया। निर्माण के लिए दो किस्त की राशि भी दे दी गई। इस मामले में डीडीसी आरिफ हुसैन ने भरोसा देते हुए कहा कि दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी