गणतंत्र दिवस समारोह के लिए किया पूर्वाभ्यास

जमुई। गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी अंतिम चरण में है। मुख्य कार्यक्रम श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम के मैदान पर आयोजित किया जाएगा जहां जिला पदाधिकारी अवनीस कुमार सिंह झंडोत्तोलन करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:07 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:07 PM (IST)
गणतंत्र दिवस समारोह के लिए किया पूर्वाभ्यास
गणतंत्र दिवस समारोह के लिए किया पूर्वाभ्यास

जमुई। गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी अंतिम चरण में है। मुख्य कार्यक्रम श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम के मैदान पर आयोजित किया जाएगा, जहां जिला पदाधिकारी अवनीस कुमार सिंह झंडोत्तोलन करेंगे। मुख्य समारोह को भव्यता प्रदान किए जाने को लेकर रविवार को स्टेडियम में फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया। पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल जिप्सी पर सवार होकर परेड का निरीक्षण किया और प्रतिभागियों के साथ आयोजकों के मेहनत की जमकर तारीफ की।

उन्होंने इस अवसर पर राष्ट्रगान गाने वाली बेटियों के साथ बैंड ग्रुप को भी शाबासी दी। साथ ही उन्हें और बेहतर करने का संदेश दिया। एसपी ने मौके पर गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी की विस्तार से जानकारी ली और आयोजकों का यथोचित मार्गदर्शन किया। श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम के मैदान पर आयोजित परेड रिहर्सल में सीआरपीएफ , एसएसबी, बीएमपी 1, डीएपी पुरुष, डीएपी महिला और बिहार होम गार्ड के जवानों ने हिस्सा लिया और गणतंत्र दिवस को गरिमा प्रदान किये जाने के लिए आकर्षक प्रदर्शन किए जाने की बात कही। परेड मुख्य कमांडर जवाहर राय और द्वितीय परेड कमांडर हरेराम कुमार के सिंह गर्जन से जहां प्रतिभागियों में जोश जागा। डीएसपी मुख्यालय लालबाबू यादव, पुलिस लाइन डीएसपी आशीष कुमार सिंह, पुलिस अधिकारी राजीव कुमार, प्रीतम कुमार, नीतीश कुमार, प्रभाकर कुमार, अमित कुमार, ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के निदेशक डॉ. मनोज कुमार सिंहा, शिक्षक अनिल कुमार सिंहा, गणतंत्र दिवस आयोजन समिति के सदस्य डॉ. निरंजन कुमार समेत अन्य ने परेड रिहर्सल में हिस्सा लिया और इसे सफल बनाने में महती योगदान दिया। ज्ञात हो कि इस वर्ष कोरोना वायरस महामारी के कारण एनसीसी, स्काउट गाइड के साथ स्कूली बच्चों को गणतंत्र दिवस परेड से दूर रखा गया है। झांकी के प्रदर्शन पर भी प्रतिबंध है। उधर गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम को आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है। साफ-सफाई पर भी विशेष निगाह रखी जा रही है। मंच निर्माण और बैरीकेडिग का कार्य भी प्रगति पर है।

chat bot
आपका साथी