ट्रैफिक सिग्नल तोड़ा तो भरना होगा जुर्माना

संवाद सहयोगी जमुई प्रशासन द्वारा शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को नियंत्रित करने और लोगों को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए आवश्यक कदम उठाना प्रारंभ कर दिया गया है। इसी कड़ी में दो माह पूर्व अतिथि पैलेस मोड़ महिसौड़ी चौक और बोधवन तालाब पर लगाए गए ट्रैफिक सिग्नल को शनिवार की संध्या से चालू कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 06:12 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 06:12 PM (IST)
ट्रैफिक सिग्नल तोड़ा तो भरना होगा जुर्माना
ट्रैफिक सिग्नल तोड़ा तो भरना होगा जुर्माना

फोटो- 28 जमुई- 21

- ट्रैफिक पोस्ट पर की गई है पुलिस बल की तैनाती

- शहर में बनाए गए हैं तीन ट्रैफिक पोस्ट

- नियमों का पालन के लिए भी किया जा रहा जागरूक

संवाद सहयोगी, जमुई : प्रशासन द्वारा शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को नियंत्रित करने और लोगों को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए आवश्यक कदम उठाना प्रारंभ कर दिया गया है। इसी कड़ी में दो माह पूर्व अतिथि पैलेस मोड़, महिसौड़ी चौक और बोधवन तालाब पर लगाए गए ट्रैफिक सिग्नल को शनिवार की संध्या से चालू कर दिया गया है।

जिला प्रशासन द्वारा इन तीनों ट्रैफिक लाइट पोस्ट पर पुलिस बल की तैनाती कर ट्रैफिक नियम से अवगत कराने का काम भी प्रारंभ कर दिया गया है। साथ ही लोगों को इस लाइट के माध्यम से ट्रैफिक के नियमों का पालन करने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा ट्रैफिक लाइट का सिग्नल नहीं तोड़ने का अनुरोध किया जा रहा है। इसके बाद भी कोई व्यक्ति ट्रैफिक लाइट का सिग्नल तोड़ता है तो उसे जुर्माना भरना पड़ेगा। इस बात की भी जानकारी दी जा रही है।

---

ट्रैफिक सिग्नल लाइट के नियमों का उल्लंघन करने वाले दोपहिया अथवा चार पहिया वाहन चालकों से मोटर वाहन अधिनियम के तहत 500 से 1000 रुपये का जुर्माना वसूल किया जाएगा। ट्रैफिक सिग्नल लाइट के माध्यम से लोगों को ट्रैफिक के नियम का सख्ती से पालन कराने के लिए सभी ट्रैफिक पोस्ट पर एक से दो दिनों के भीतर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी।

- अनुज कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी, जमुई

chat bot
आपका साथी