किसानों के खाते में छठी किस्त की राशि

जमुई। भाजपा के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी ब्रजेश सिंह राजपूत ने कहा कि किसानों की बहुप्रतीक्षित प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की छठी किश्त सोमवार को उनके बैंक खातों में पहुंच जाएगी जिसका उन्हें बेसब्री से इंतजार है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 07:43 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 06:13 AM (IST)
किसानों के खाते में छठी किस्त की राशि
किसानों के खाते में छठी किस्त की राशि

जमुई। भाजपा के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी ब्रजेश सिंह राजपूत ने कहा कि किसानों की बहुप्रतीक्षित प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की छठी किश्त सोमवार को उनके बैंक खातों में पहुंच जाएगी, जिसका उन्हें बेसब्री से इंतजार है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मद के लिए 17 हजार करोड़ रुपये की राशि जारी कर दी है।

इसका सीधा लाभ देश के 8.5 करोड़ किसानों को मिलेगा। पीएम मोदी ने वीडियो काफ्रेंसिग के जरिए एग्रीकल्चर इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि पीएम किसान स्कीम के तहत बेनिफिट्स को रिलीज किया। इस मौके पर पीएम मोदी द्वारा साढ़े 8 करोड़ किसान परिवारों के खाते में, पीएम किसान सम्मान निधि के रूप में 17 ह•ार करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए। भाजपा नेता ने इस योजना को देश के किसानों के लिए अनमोल और सम्मानित उपहार बताया है। जिसकी राशि सीधे किसानों के खाते में डीबीटी के माध्यम से जाती है।

chat bot
आपका साथी