अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का डंडा

बोधवन तालाब मोहल्ले से लेकर खैरा मोड़ तक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 05:58 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 05:58 PM (IST)
अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का डंडा
अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का डंडा

फोटो- 28 जमुई- 7,8

- चरणबद्ध तरीके से शहरी क्षेत्र के बाजारों में चलेगा अभियान

- बोधवन तालाब से लेकर खैरा मोड़ तक हटाया गया अतिक्रमण

संवाद सहयोगी, जमुई : जिला प्रशासन और नगर परिषद की ओर से रविवार को संयुक्त रूप से नगर क्षेत्र के बोधवन तालाब मोहल्ले से लेकर खैरा मोड़ तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान जेसीबी के माध्यम से सड़क के दोनों ओर लगाए गए अवैध रूप से लगाए गए दुकानों और अलग-अलग दुकानों के लगे हुए बोर्ड को भी हटाया गया।

दुकानों के अवैध निर्माण को भी एसडीओ अभय कुमार तिवारी के निर्देशानुसार तोड़कर हटाया गया। इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने बोधवन तालाब, दुर्गा मंदिर के समीप और सड़क किनारे इधर-उधर खड़े सभी आटो हटाने का भी निर्देश वाहन चालकों को दिया। साथ ही स्टैंड किरानी और अन्य कर्मियों को भी मालवाहक वाहनों से किराया नहीं वसूल करने की हिदायत दी और आटो चालकों को सड़क के किनारे दोबारा आटो खड़ा करने पर पूरी सख्ती के साथ जुर्माना वसूलने का अल्टीमेटम दिया। इस दौरान पुलिस बल के सहयोग से सड़क किनारे ठेला पर लगाए गए खुदरा दुकानों को भी हटाया गया। प्रशासन की इस कार्रवाई से सड़क किनारे अवैध रूप से दुकान लगाने वाले दुकानदारों में हड़कंप देखा गया और वे लोग भी अपनी-अपनी दुकानों के आगे अवैध निर्माण को हटाते दिखे।

-----------

चरणबद्ध तरीके से चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

एसडीओ की मानें तो पूरे बाजार क्षेत्र को जाम से मुक्त कराने के लिए चरणबद्ध तरीके से जिला प्रशासन नगर परिषद के सहयोग से बाजार क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाएगा। उन्होंने बाजार क्षेत्र के सभी दुकानदारों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी लोग सड़क के किनारे लगाए गए अवैध निर्माण को अविलंब हटा लें, अन्यथा जिला प्रशासन द्वारा उन्हें तोड़कर हटा दिया जाएगा। इसके अलावा अगर किसी दुकानदार या किसी व्यक्ति द्वारा सड़क के किनारे सरकार की चिन्हित जमीन पर अगर कोई स्थाई निर्माण कर दिया गया है तो वह उसे तुरंत तोड़कर हटा लें, अन्यथा नगर परिषद की ओर से किराया के तौर पर उक्त निर्माण को हटाने के लिए उनसे जुर्माना भी वसूला जाएगा।

chat bot
आपका साथी