17 प्रत्याशियों की वरीयता क्रम मतपेटी में हुआ बंद

17 प्रत्याशियों की वरीयता क्रम मतपेटी में हुआ बंद
Publish Date:Thu, 22 Oct 2020 06:57 PM (IST) Author: Jagran

जमुई। बिहार विधान परिषद चुनाव के कोसी स्नातक क्षेत्र के चुनावी मैदान में खड़े 17 प्रत्याशियों का भविष्य मतपेटी में बंद हो गया। गुरुवार को जिले में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। मतदान को लेकर प्रशासन द्वारा पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था व कोरोना से बचाव को लेकर गाइडलाइन का पालन किया गया। मतदाताओं का थर्मल स्क्रीनिग आदि किया गया। नगर परिषद क्षेत्र के दो मतदान केंद्र में सदर प्रखंड कार्यालय में कुल 339 मतदाता में 212 व अंचल कार्यालय में कुल 595 मतदाता में 358 मतदाता ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। बूथ पर मतदाताओं का थर्मल स्क्रीनिग की गई। साथ ही साथ उन्हें ग्लब्स भी दिया गया। शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए गोल निशान बनाया गया था।

--

झाझा में 68 प्रतिशत हुआ मतदान

झाझा(जमुई): प्रखंड मुख्यालय में कोसी स्नातक विधान पारिषद के लिए मतदान शांति पूर्वक सम्पन्न हुआ। लगभग 68 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान में भाग लेकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान कार्य प्रारंभ हुआ। पीठासीन पदाधिकारी के रूप में लक्ष्मीपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी अतुल प्रसाद कार्य कर रहे थे। चुनाव आयोग के निर्देश के तहत सभी मतदाताओं को मास्क के अलावा सैनिटाइजर का प्रयोग कराया जा रहा था। कुल 688 मतदाताओं में शाम चार बजे तक 467 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

--

खैरा : अंचल कार्यालय स्थित मतदान केंद्र संख्या 144 पर सुबह 8:00 बजे से मतदान शुरू हुआ जिसमें कुल 823 मतदाताओं में से 493 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। खैरा प्रखंड में कुल 823 मतदाताओं में 630 पुरुष एवं 193 महिला मतदाता हैं। मतदान के दौरान अंचलाधिकारी शिवकुमार शर्मा, जमुई प्रखंड विकास पदाधिकारी पुरुषोत्तम त्रिवेदी एवं सीआरपीएफ के जवान मौजूद थे।

--

चन्द्रमंडीह : अंचल कार्यालय में बनाए गए मतदान केंद्र संख्या 152 पर सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हुआ जिसमें कुल 751 मतदाताओं में से 477 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा मतदाताओं का थर्मल स्क्रीनिग भी किया गया और सैनिटाइजर और ग्लब्स दिया गया। चुनाव के मद्देनजर अंचलाधिकारी अजित कुमार झा एवं सीआरपीएफ के जवान मौजूद थे।

--

सिकंदरा : गुरुवार को प्रखंड के अंचल कार्यालय में बनाए गए मतदान केंद्र पर कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न हुआ। कुल 350 मतदाताओं में से लगभग 241 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया जिसमें 42 महिलाएं व 199 पुरुष शामिल हैं। बता दें कि 350 मतदाताओं में से महिला मतदाताओं की संख्या 70 एवं 280 पुरुष शामिल हैं। चुनाव में प्रेक्षक के रूप में सुनील कुमार एवं पीठासीन पदाधिकारी के रूप में अलीगंज बीडीओ शमशेर मलिक तथा स्टेटिक मजिस्ट्रेट के रूप में सिकंदरा सीओ कृष्ण कुमार सौरभ के साथ पुलिस पदाधिकारी में राजकिशोर पासवान दल-बल के साथ मौजूद थे।

--

बरहट : प्रखंड मुख्यालय स्थित अंचल कार्यालय में बूथ संख्या 141 पर रविवार को कोसी स्नातक क्षेत्र का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। बरहट प्रखंड में कुल 72 प्रतिशत फीसदी वोट पड़े। चुनाव में कुल 352 मतदाताओं में 254 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया जिसमें 36 महिला मतदाता शामिल हैं। पर्यवेक्षक के रूप में जमुई सीओ दीपक कुमार व बरहट सीओ रणधीर प्रसाद सहित बरहट पुलिस व सीआरपीएफ के जवान बूथ पर तैनात थी।

--

गिद्धौर : प्रखंड मुख्यालय गिद्धौर में कोसी स्नातक अंचलाधिकारी कार्यालय में बनाए गए मतदान केंद्र संख्या 149 पर कड़ी प्रशासनिक व्यवस्था के बीच मतदान संपन्न हुआ। इस दौरान उक्त मतदान केंद्र पर 519 मतों के एवज में 359 स्नातक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चुनाव में कुल मतदान का प्रतिशत 69.9 रहा। चुनाव के दौरान पीठासीन पदाधिकारी के रूप में खैरा प्रखंड विकास पदाधिकारी चंदन कुमार त्रिपाठी, स्टेटिक मजिस्ट्रेट के रूप में गिद्धौर अंचलाधिकारी रीता कुमारी, पुलिस पदाधिकारी के रूप में सहायक अवर निरीक्षक रामकृष्ण राय द्वारा मतदान की प्रक्रिया पर कड़ी नजर रखी गई।

----

अलीगंज : कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के मतदान अलीगंज अंचल में कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच मतदान कराया गया। अंचलाधिकारी अरविद कुमार ने बताया कि अलीगंज प्रखंड में कुल 237 मतदाताओं में से 174 मतदाता ने मतदान किया। प्रखंड में 71 फीसद मतदान का फीसद रहा।

--

लक्ष्मीपुर : प्रखंड मुख्यालय में बनाए गए मतदान केंद्र पर सुबह 8:00 बजे से मतदान शुरू हुआ जिसमें 340 मतदाताओं में से 249 ने अपने मतों का प्रयोग किया। लक्ष्मीपुर प्रखंड में कुल 340 मतदाताओं में से 203 पुरुष एवं 46 महिला ने मताधिकार का प्रयोग किया। मौके पर अंचलाधिकारी मनोज कुमार एवं सैप के जवान मतदान मौजूद थे।

---

सोनो में 65 फीसद हुआ मतदान

सोनो : कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए गुरुवार को मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। शाम 5 बजे संपन्न हुए मतदान के बाद पीठासीन पदाधिकारी सह चकाई बीडीओ सुनील कुमार चांद ने जानकारी दी कि सोनो प्रखंड परिसर स्थित बनाए गए मतदान केंद्र पर कुल 503 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिनमें 440 पुरुष एवं 63 महिला मतदाता शामिल थे। यहां मतदाताओं की कुल संख्या 773 है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.