लोकतंत्र के महापर्व में मतदान करना हमारा संवैधानिक अधिकार

जमुई। बिहार में सियासी महासमर का ऐलान कर दिया है। कोरोना को देखते हुए पिछले दो दशक में संभवत सबसे कम अवधि और तीन चरणों में चुनाव की पूरी प्रकिया होगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 05:47 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:47 PM (IST)
लोकतंत्र के महापर्व में मतदान करना हमारा संवैधानिक अधिकार
लोकतंत्र के महापर्व में मतदान करना हमारा संवैधानिक अधिकार

जमुई। बिहार में सियासी महासमर का ऐलान कर दिया है। कोरोना को देखते हुए पिछले दो दशक में संभवत: सबसे कम अवधि और तीन चरणों में चुनाव की पूरी प्रकिया होगी।

28 अक्टूबर से तीन चरणों में मतदान तीन नवंबर और सात नवंबर को होगा और नतीजे की घोषणा 10 नवंबर को होगी। खास बदलाव यह है कि मतदान के लिए एक घंटे का वक्त बढ़ाया गया है। यह सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। लोकतंत्र के महापर्व को लेकर युवा पीढि़यों के मतदाता काफी उत्साहित हैं

---------------------

फोटो- 28 जमुई- 2,3,4,5

1.लोकतंत्र के महापर्व में मतदान हमारा संवैधानिक अधिकार है। इस अधिकार का प्रयोग अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए हम जरूर करें। जमुई विधानसभा के प्रत्येक मतदाता से आग्रह करती हूं कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए 28 अक्टूबर को योग्य उम्मीदवार के पक्ष में अपने-अपने मतदान केंद्र पर जाकर मतदान अवश्य करें। क्योंकि जितना अधिक मतदान होगा उतना ही अधिक मजबूत हमारा लोकतंत्र होगा।

- कल्याणपुर मुहल्ला निवासी सुरभि कुमारी

-------

2. जमुई विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं से अनुरोध कर रहा हूं कि आगामी 28 अक्टूबर को सभी काम छोड़कर सबसे पहले मतदान केंद्र पहुंच अपने मनपसंद प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करें। आपका मत बहुमूल्य है किसी के लालच में न पड़े ओर स्वविवेक से योग्य प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करें।

- महाराजगंज निवासी सुनील कुमार सर्राफ।

-----

3. लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग हर हाल में करना चाहिए। सभी मतदाताओं से निवेदन करती हूं कि लोकतंत्र की मजबूती व क्षेत्र की खुशहाली के लिए 28 अक्टूबर को लोकतंत्र के महापर्व में अपनी सहभागिता निभाएं। अपने प्रत्याशी के पक्ष में मतदान अवश्य करें। लोकतांत्रिक व्यवस्था मे एक-एक वोट की कीमत होती है।

- बोधवान तालाब निवासी मुख्य पार्षद रेखा देवी

-------

4. जमुई विधानसभा का चुनाव आगामी 28 अक्टूबर को है। आप सभी काम छोड़कर सबसे पहले मतदान करेंगे। इसके बाद ही जलपान करेंगे। अपने परिवार के सभी सदस्यों को लेकर मतदान केंद्र जाएंगे और अपने मनपसंद प्रत्याशी के पक्ष में मतदान अवश्य करेंगे। मतदान हमारा अधिकार है। इस अधिकार का प्रयोग जरूर करेंगे। मतदान कर हम राज्य और क्षेत्र के विकास में भागीदार बन सकते हैं।

- पुरानी बाजार निवासी श्याम बिहारी बंका

chat bot
आपका साथी