अपराध नियंत्रण और विधि व्यवस्था बनाए रखना प्राथमिकता : डीजीपी

जमुई। डीजीपी एसके सिघल ने अपराध नियंत्रण और विधि व्यवस्था बनाए रखने की प्राथमिकता बताते हुए पुलिस को कर्तव्य एवं दायित्व के प्रति सजग रहने का मंत्र दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 07:02 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 07:02 PM (IST)
अपराध नियंत्रण और विधि व्यवस्था बनाए रखना प्राथमिकता : डीजीपी
अपराध नियंत्रण और विधि व्यवस्था बनाए रखना प्राथमिकता : डीजीपी

जमुई। डीजीपी एसके सिघल ने अपराध नियंत्रण और विधि व्यवस्था बनाए रखने की प्राथमिकता बताते हुए पुलिस को कर्तव्य एवं दायित्व के प्रति सजग रहने का मंत्र दिया है। वे पदभार संभालने के उपरांत पहली बार गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से पुलिस पदाधिकारियों से मुखातिब हो रहे थे।

नए पुलिस महानिदेशक द्वारा अपराध नियंत्रण तथा विधि व्यवस्था बनाए रखने में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किए जाने की बात कही गई है। उन्होंने चुनाव के मद्देनजर सभी तैयारियां पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने नक्सल प्रभावित इलाका होने के लिहाज से कई प्रकार की सावधानियां तथा अन्य कई टास्क दिए हैं। पुलिस महानिदेशक ने वारंटियों तथा उपद्रवियों की धड़पकड़ के साथ ही नक्सल गतिविधियों के विरुद्ध विशेष मुहिम चलाने का निर्देश दिया। इसके अलावा हथियार सत्यापन से लेकर मतदान केंद्रों के भौतिक सत्यापन आदि की भी समीक्षा की। वीडियो कांफ्रेंसिग के दौरान एनआइसी कक्ष में पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल, चुनाव कोषांग के पुलिस निरीक्षक दलजीत झा तथा अवर निरीक्षक अमित कुमार मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी