अतिक्रमण पर चलेगा प्रशासन का डंडा

संवाद सहयोगी जमुई शहर के लोगों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। शीघ्र ही अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का डंडा चलेगा। जिले के आला अधिकारियों की माने तो शहर के लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए फूलप्रूफ प्लान तैयार किया गया है। इसे जल्द से जल्द अमलीजामा पहनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:53 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:53 PM (IST)
अतिक्रमण पर चलेगा प्रशासन का डंडा
अतिक्रमण पर चलेगा प्रशासन का डंडा

फोटो- 02 जमुई- 3,4,5

- जाम से निजात दिलाने के लिए तैयार की गई है योजना

- नाइंट्री व्यवस्था लागू करने के लिए की जाएगी कार्रवाई

संवाद सहयोगी, जमुई : शहर के लोगों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। शीघ्र ही अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का डंडा चलेगा। जिले के आला अधिकारियों की माने तो शहर के लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए फूलप्रूफ प्लान तैयार किया गया है। इसे जल्द से जल्द अमलीजामा पहनाया जाएगा। इस प्लान के सरजमीं पर उतरने के पश्चात शहर के लोगों को जाम से मुक्ति मिल जाएगी और लोग राहत की सांस ले सकेंगे। इसके लिए प्रशासन की ओर से अलग-अलग चरणों में सबसे पहले अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जाएगा। इसके पश्चात नोइंट्री व्यवस्था को पुख्ता तरीके से लागू करने के लिए भी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए प्रशासनिक और पुलिस महकमे के द्वारा संयुक्त रूप से तैयारी की गई है।

--

कहां-कहां लगता है जाम

प्रशासन द्वारा शहर के लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए प्रथम चरण में बोधवन तालाब, महिसौड़ी चौक और होटल अतिथि पैलेस के समीप ट्रैफिक लाइट लगाया गया है लेकिन अभी भी कचहरी चौक से लेकर महाराजगंज चौक, जयहिन्द धर्मशाला अस्पताल रोड होते हुए खैरा मोड़ जाने वाली सड़क और महाराजगंज चौक से लेकर थाना चौक होते हुए खैरा मोड़ तक जाने वाली सड़क में लोग घंटों जाम में फंसकर जूझने को विवश हैं।

--

जाम से निजात दिलाने के लिए चरणवार चलेगा अभियान

जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह और अनुमंडल पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी की माने तो शहर के लोगों से को जाम से निजात दिलाने के लिए प्रथम चरण में तीन जगहों पर ट्रैफिक लाइट पोस्ट लगाया गया है। द्वितीय चरण में एसपी आवास से लेकर कचहरी चौक, बायपास रोड महिसौड़ी, अतिथि पैलेस मोड़, महिसौड़ी चौक होते हुए खैरा मोड़ तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलेगा। तीसरे चरण में कचहरी चौक से महाराजगंज चौक, जयहिद धर्मशाला, अस्पताल रोड होते हुए खैरा मोड़ तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। चौथे चरण में महाराजगंज चौक से अटल बिहारी चौक, थाना चौक होते हुए खैरा मोड़ तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा।

--

नोएंट्री व्यवस्था होगी सख्ती से लागू

पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल की माने तो जाम पर अंकुश लगाने के लिए बाजार क्षेत्र में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोकने को लेकर नो-एंट्री सिस्टम बहुत जल्द ही लागू किया जाएगा। बरहट प्रखंड के कटौना मोड़ के समीप, नगर क्षेत्र के खैरा मोड़ के समीप, महिसौड़ी चौक से पूर्व जमुई नगर की सीमा प्रारंभ होने के पहले और कचहरी चौक पर पुलिस बल की तैनाती की जाएगी ताकि निर्धारित अवधि में नोएंट्री व्यवस्था पूरे शहर में लागू रहे।

chat bot
आपका साथी