आवास सहायक के खिलाफ लाभुकों ने किया प्रदर्शन

जमुई। सरकारी कार्यालय खुलते ही आवास योजना के लाभुक मुखर हो गए और शिकायत के लिए प्रखंड मुख्यालय पहुंच गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 05:25 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 05:25 PM (IST)
आवास सहायक के खिलाफ लाभुकों ने किया प्रदर्शन
आवास सहायक के खिलाफ लाभुकों ने किया प्रदर्शन

जमुई। सरकारी कार्यालय खुलते ही आवास योजना के लाभुक मुखर हो गए और शिकायत के लिए प्रखंड मुख्यालय पहुंच गए। प्रखंड के रामचन्द्रडीह पंचायत से पहुंचे दर्जनों लाभुकों ने इस दौरान आवास सहायक सुष्मिता केशरी और उनके पति बिहारी केशरी पर आवास योजना में अवैध वसूली का आरोप लगा प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद लाभुकों ने डीएम के नाम बीडीओ को आवेदन दिया और जांच कर कार्रवाई की मांग की।

प्रदर्शन में शामिल पाटजोरी की रूबी देवी, खुशबू देवी, रेणु देवी, चमेली देवी, तारा देवी, विशु रजक, कुसमी देवी, सुनीता देवी, मतेडीह की दुलारी देवी, कुणा देवी, करमी देवी, दिलीप यादव, केदार यादव, कामदेव यादव, गोविद यादव, नरेश यादव, टुकन यादव सहित दर्जनों लाभुकों ने आवास सहायक के खिलाफ नारेबाजी की और बताया कि आवास दिलाने के नाम पर सभी लाभुकों से आवास सहायक और उनके पति बिहारी केशरी ने 30-30 हजार तक ले लिए। जिन्होंने रुपये नहीं दिए उन्हे सूची से नाम काटने की धमकी दी गई। लाभुक दी गई राशि वापस दिलाने एवं आवास सहायक तथा बिचौलिया पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। इस मौके पर पहुंचे उपप्रमुख प्रतिनिधि अमित तिवारी को लाभुकों ने आवेदन सौंपा।

रामचन्द्रडीह पंचायत की पंसस पिकी देवी ने बीडीओ, प्रमुख, डीएम, डीडीसी को पत्र लिखकर आवास सहायक और उनके पति पर आवास योजना के नाम पर राशि वसूली का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। प्रमुख हेमा देवी ने भी आरोपों को गंभीर बताते हुए जांच की मांग की है। आरोपों की बाबत आवास सहायक सुष्मिता केशरी ने बताया कि सभी आरोप झूठा और मनगढ़ंत है।

--

कोट

इन आरोपों की जांच मैं स्वयं करूंगा। आरोप सत्य पाया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जरूरत पड़ी तो मामला भी दर्ज कराया जाएगा।

- सुनील कुमार चांद, बीडीओ, चकाई।

chat bot
आपका साथी