भीड़ की लापरवाही पर खामोशी, संक्रमण को न्यौता

जमुई। पंचायत चुनाव आने के साथ ही कोरोना से बचाव को लेकर जारी सख्ती और कवायद ठंडे बस्ते में चली गई है। नामांकन केंद्रों पर समर्थकों की भीड़ उमड़ रही है। जिसमें शारीरिक दूरी की बात छोड़िए मास्क भी लगाना गवारा नहीं कर रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:20 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:20 PM (IST)
भीड़ की लापरवाही पर खामोशी, संक्रमण को न्यौता
भीड़ की लापरवाही पर खामोशी, संक्रमण को न्यौता

जमुई। पंचायत चुनाव आने के साथ ही कोरोना से बचाव को लेकर जारी सख्ती और कवायद ठंडे बस्ते में चली गई है। नामांकन केंद्रों पर समर्थकों की भीड़ उमड़ रही है। जिसमें शारीरिक दूरी की बात छोड़िए मास्क भी लगाना गवारा नहीं कर रहे। चुनाव की जोश में कोरोना से बचाव को होश खो गया है। कोरोना की तीसरी थ्रेट के बीच यह लापरवाही भारी पड़ सकती है।

लापरवाही से संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। प्रशासनिक चुप्पी और लोगों की लापरवाही संक्रमण को न्यौता दे रहा है। मंगलवार को सदर प्रखंड परिसर में स्थित नामांकन केंद्र के बाहर एनएच-333 मार्ग पर समर्थकों का हुजूम उमड़ा रहा। नारेबाजी के बीच अबीर-गुलाल लगाने का सिलसिला जारी था। हालात ऐसे थे कि छोटे-छोटे वाहनों को भी पार करने में परेशानी हो रही थी। बड़े वाहन की बात छोड़ दीजिए। भीड़ का उत्साहित होकर खुशी का प्रदर्शन करना और सड़क पर लोगों की टोलियों से दुर्घटना की आशंका को बल मिल रहा था। सैकड़ों के भीड़ के बीच हाथ पर गिनने लायक पुलिस बल लाचार हो भूमिका निभाने को विवश थे। हालांकि पुलिस द्वारा भीड़ को हटाकर बड़े वाहनों को पार कराया जा रहा था, लेकिन वे खुद भी भीड़ से घिरे थे। स्वास्थ्य के जानकार इस लापरवाही को घातक मानते हैं। बताया कि कोरोना से बचाव को लेकर शारीरिक दूरी और मास्क जरूरी है। प्रशासन द्वारा कड़ाई से मास्क अभियान चलाया गया। मास्क वितरित किए गए। चुनाव आते ही ये बातें हवा-हवाई हो गई। हद तो यह है कि जब कई अभ्यर्थी और समर्थकों से इस संबंध में पूछा गया तो उनके चेहरे पर बस मुस्कान आई। कई ने कहा कि अभी कोरोना नहीं है। जब आएगा तब देखा जाएगा। कई लोगों ने बताया कि अभी दशहरा या अन्य पर्व आने के साथ ही कोरोना के प्रति गंभीरता दिखने लगेगी। पाबंदियां लगाई जाने लगेगी, लेकिन अभी खुली छूट मिली है। यह लापरवाही कहीं जिलेवासियों को लिए भारी न पड़ जाए।

chat bot
आपका साथी