रात के अंधेरे में हो रहा प्याज का खेल

जमुई। सस्ते दर पर प्याज की उपलब्धता सुनिश्चित करने के बहाने जनता से सीधे कनेक्ट होने की सांस

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 07:04 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 07:04 PM (IST)
रात के अंधेरे में हो रहा प्याज का खेल
रात के अंधेरे में हो रहा प्याज का खेल

जमुई। सस्ते दर पर प्याज की उपलब्धता सुनिश्चित करने के बहाने जनता से सीधे कनेक्ट होने की सांसद की कोशिश पर उनके ही दल के कार्यकर्ता पलीता लग रहे हैं। शनिवार की शाम लोजपा के एक नेताजी के कहने पर रात के अंधेरे में बिस्कोमान के अधिकारियों ने एक-एक परिवार को सस्ते दर पर 20-20 किलो प्याज मुहैया कराया। जागरण की नजर से रात के अंधेरे में हो रहा प्याज का खेल नहीं बच सका और सब कुछ कैमरे में कैद कर लिया गया।

हालांकि, इस मामले में बिस्कोमान के प्रबंधक ने बात करने से परहेज किया लेकिन क्षेत्रीय पदाधिकारी गौरव कोई स्पष्ट एवं संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए और सिर्फ उन्होंने इतना ही कहा कि आधार कार्ड लेकर ही सस्ते दर पर प्याज मुहैया कराया गया है। यहां यह बताना लाजिमी है कि सांसद चिराग पासवान की पहल पर दो दिसंबर से जिला मुख्यालय में तथा तीन दिसंबर को जमुई स्टेशन एवं चार दिसंबर से सिकन्दरा में 35 रुपये प्रतिकिलो की दर से प्याज मुहैया कराया जा रहा था। नेफेड एवं बिस्कोमान के संयुक्त तत्वावधान में सस्ते दर पर प्याज उपलब्ध कराने की कवायद दूसरे दिन से ही शक के घेरे में आ गया था।

बताया जाता है कि पहले दिन जब लोगों की लंबी कतार लगी थी तब महज 700 लोगों को दो-दो किलो का पैकेट आधार कार्ड लेकर उपलब्ध कराया गया। दूसरे दिन यह आंकड़ा बढ़कर 1400 पर पहुंच गया। हद तो तब हुई जब यह आंकड़ा तीसरे दिन 3000 पैकेट पर पहुंच गया। फटाफट कार्य निपटाने की गति सुन हर कोई आश्चर्यचकित हो रहा है और प्रति मिनट तीन व्यक्ति को प्याज मुहैया कराना संदेह के दायरे में है।

chat bot
आपका साथी