फूटबाल टूर्नामेंट का आयोजन, 16 टीमें ले रहीं भाग

जमुई। लक्ष्मीपुर प्रखंड के मोहनपुर पंचायत के पूर्णाडीह खेल मैदान में स्व उदयचंद्र मरांडी मेमोरियल का 20 वां दो दिवसीय फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:33 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:33 PM (IST)
फूटबाल टूर्नामेंट का आयोजन, 16 टीमें ले रहीं भाग
फूटबाल टूर्नामेंट का आयोजन, 16 टीमें ले रहीं भाग

जमुई। लक्ष्मीपुर प्रखंड के मोहनपुर पंचायत के पूर्णाडीह खेल मैदान में स्व उदयचंद्र मरांडी मेमोरियल का 20 वां दो दिवसीय फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। टूर्नामेंट का आयोजन बैजू स्पोर्टिंग क्लब पूर्णाडीह के बैनर तले हुआ। टूर्नामेंट में जमुई सहित मुंगेर, बांका जिला के 16 टीमों ने भाग लिया।

उद्घाटन मैच शनिवार को छोटकी बासा और पन्ना के बीच खेला गया। जिसमें छोटकी बासा की टीम ने पन्ना को चार गोल से पराजित कर पहले चक्र में अपना स्थान बनाया। खेल शुरू होते ही छोटकी बासा के खिलाड़ियों ने पन्ना टीम के खिलाड़ियों पर दबाव बनाकर रखा। मध्यांतर के पहले तीन और उसके बाद एक गोल किया। इसके पूर्व टूर्नामेंट का विधिवत उद्घाटन मोहनपुर पंचायत की मुखिया सीमा देवी के पति समाजसेवी शिवनंदन पासवान ने कर किया। उन्होंने कहा कि आज भी हमारे पंचायत में फुटबॉल खेल जीवंत है। यह पूर्णाडीह गांव के युवकों के लिए गौरव की बात है। मैच में निर्णायक की भूमिका में सकलदेव टुडू, लाइन मेन की भूमिका में कौशल टुडू और छोटेलाल मरांडी रहे। टूर्नामेंट का सफल संचालन के लिए आयोजक समिति के सदस्य श्याम टुडू, रमेश कुमार मरांडी, फागू मरांडी, रामदास मरांडी, नरेश किस्कू, देवशरण मरांडी, रामचंद्र टुडू, शुकदेव टुडू, बालेश्वर सोरेन और मोतीलाल सोरेन सक्रिय दिखे। मौके पर मैदान पर भारी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।

-----

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

खेल के दौरान मैदान पर जमा खेल प्रेमी के मनोरंजन के लिए खेल के बीच में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। जिसमें स्थानीय स्कूल की आदिवासी लड़कियों ने नृत्य प्रस्तुत कर आदिवासी संस्कृति परंपरा जीवित रखते हुए खेल प्रेमियों को भी काफी मनोरंजन किया।

chat bot
आपका साथी