निष्पक्ष मतदान के लिए पारामिलिट्री फोर्स से लेकर एसटीएफ जवान की लगी ड्यूटी

जमुई। पंचायत चुनाव के पांचवी चरण में रविवार को प्रखंड अंतर्गत 13 पंचायतों में वोट डाले जाएंगे। प्रखंड में कुल 154 मतदान केंद्र पर 82990 मतदाता मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। पूरे प्रखंड में कुल प्रत्याशियों की 1283 का भाग्य फैसला रविवार को ईवीएम और मतपेटियों में कैद हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:38 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:38 PM (IST)
निष्पक्ष मतदान के लिए पारामिलिट्री फोर्स से लेकर एसटीएफ जवान की लगी ड्यूटी
निष्पक्ष मतदान के लिए पारामिलिट्री फोर्स से लेकर एसटीएफ जवान की लगी ड्यूटी

जमुई। पंचायत चुनाव के पांचवी चरण में रविवार को प्रखंड अंतर्गत 13 पंचायतों में वोट डाले जाएंगे। प्रखंड में कुल 154 मतदान केंद्र पर 82990 मतदाता मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। पूरे प्रखंड में कुल प्रत्याशियों की 1283 का भाग्य फैसला रविवार को ईवीएम और मतपेटियों में कैद हो जाएगा। इसको लेकर सभी प्रशासनिक तैयारियां पूर्ण कर ली गई।

प्रखंड मुख्यालय में गश्ती सह संग्रहण दल को जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने आदर्श आचार संहिता का पाठ पढ़ाते हुए निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव का मंत्र देकर रवाना किया। साथ में उन्होंने कहा कि कर्तव्य निर्वहन में कोई चूक न हो इसका विशेष ख्याल रखेंगे। जिलाधकारी अवनीश कुमार सिंह ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान में किसी प्रकार का व्यवधान या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि कमजोर वर्ग के मतदाताओं को डराने और धमकाने के मामले में सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी गई है। हर हाल में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान प्रशासन की प्राथमिकता है। किसी भी प्रकार का पक्षपात या फिर कोई ऐसा कार्य ना करेंगे जो किसी भी कर्मियों की नौकरी खतरे में पड़े।

------------------

चुनाव के दौरान केंद्रों पर उपद्रवियों से निपटने की पूरी तैयारी : एसपी

पीसीसीपी दल को संबोधित करते हुए एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने कहा कि सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। मतदान कर्मी निर्भिकता के साथ निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव कराने में कर्तव्य का निर्वहन करें। पुलिस प्रशासन हर मोड़ पर उपद्रवियों को चुनौती देने के लिए तैयार है। किसी भी प्रकार का अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी