सोनो प्रखंड में भी चली परिवर्तन की बयार, तीन चौथाई पंचायतों में नए चेहरे

जमुई। सोनो प्रखंड में भी परिवर्तन की बयार चली। यहां तीन चौथाई पंचायतों की कमान नए चेहरे के हाथों में मतदाताओं ने थमा दी। शुक्रवार को मतगणना के पश्चात घोषित परिणाम के मुताबिक 19 में से 5 पंचायतों में ही निवर्तमान की पुनर्वापसी हुई है। जिन पंचायतों में निवर्तमान को फिर से प्रतिनिधित्व का मौका मिला है उनमें चुरहैत से गेना मांझी केशोफरका से गणेश तूरी सोनो से रेखा देवी लोहा से जमादार सिंह तथा ढोढरी से राम ठाकुर का नाम शामिल है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 07:03 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:09 PM (IST)
सोनो प्रखंड में भी चली परिवर्तन की बयार, तीन चौथाई पंचायतों में नए चेहरे
सोनो प्रखंड में भी चली परिवर्तन की बयार, तीन चौथाई पंचायतों में नए चेहरे

जमुई। सोनो प्रखंड में भी परिवर्तन की बयार चली। यहां तीन चौथाई पंचायतों की कमान नए चेहरे के हाथों में मतदाताओं ने थमा दी। शुक्रवार को मतगणना के पश्चात घोषित परिणाम के मुताबिक 19 में से 5 पंचायतों में ही निवर्तमान की पुनर्वापसी हुई है। जिन पंचायतों में निवर्तमान को फिर से प्रतिनिधित्व का मौका मिला है उनमें चुरहैत से गेना मांझी, केशोफरका से गणेश तूरी, सोनो से रेखा देवी, लोहा से जमादार सिंह तथा ढोढरी से राम ठाकुर का नाम शामिल है। सोनो प्रखंड में मतदाताओं ने निवर्तमान जिप उपाध्यक्ष जुबेदा खातून तथा निवर्तमान प्रमुख शीला देवी पर एक बार फिर से भरोसा जताया है। यहां जुबेदा को जिला परिषद सदस्य पद के लिए दूसरी तथा शीला देवी को चुरहैत पंचायत समिति प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र से चौथी बार जीत मिली है। इधर सांसद आदर्श ग्राम पंचायत दहियारी से प्रतिभा कुमारी को भीम रजक ने 1337 मतों से पराजित कर दिया। भीम को 2533 तथा प्रतिभा को 1196 मत प्राप्त हुए। नैयाडीह में मुन्नी देवी ने भी बड़ी जीत हासिल की है। उन्हें 3983 तथा मीना देवी को 2228 मत मिले तथा 1755 मतों के विशाल अंतर से जीत मिली। चुरहैत, महेश्वरी, रजौन, केशोफरका आदि पंचायतों में भी जीत का अंतर बड़ा रहा। कई पंचायतों में नजदीकी मुकाबला भी हुआ और निवर्तमान को हार का सामना करना पड़ा।

----------

मतगणना स्थल पर डटे रहे डीएम और डीडीसी

जमुई : केकेएम कालेज स्थित मतगणना स्थल पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चौथे चरण की मतगणना शुक्रवार को शांतिपूर्ण संपन्न हो गई। आरोप-प्रत्यारोप के बीच पहली बार पुनर्मतगणना की भी नौबत आई और सोनो पंचायत की मतगणना फिर से कराई गई। बाबूडीह पंचायत की मुखिया प्रत्याशी रिकू देवी घंटों मतगणना केंद्र पर बाहर-भीतर करती रही और पुनर्मतगणना की गुहार लगाती रही लेकिन किसी ने एक ना सुनी। बाद में रिकू देवी ने समर्थकों सहित कचहरी चौक पहुंचकर सड़क जाम कर दिया। मतगणना स्थल पर जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह तथा उप विकास आयुक्त आरिफ अहसन लगातार मतगणना कार्य की मानिटरिग करते रहे।

-------- जमीन पर बैठकर प्रमाण पत्र मिलने का इंतजार करते रहे नव निर्वाचित प्रतिनिधि जमुई : मतगणना स्थल पर एक बार फिर कुव्यवस्था का आलम दिखा। नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों के लिए निर्मित अस्थाई प्रतीक्षालय में बैठने का कोई इंतजाम नहीं था। बारिश होने से जमीन भी भींगी थी बावजूद इसके उक्त जमीन पर ही बैठ कर प्रतिनिधी निर्वाचन प्रमाण पत्र वितरण का इंतजार करते रहे। बाद में निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कुमार ने सबको निर्वाचन प्रमाण पत्र सुपुर्द किया।

chat bot
आपका साथी