मतदान समाप्त होते ही लगने लगे जीत-हार के कयास

जमुई। सोनो में पंचायत चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के साथ ही प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम एवं मतपेटी में कैद हो गई। इसके साथ ही चौक-चौराहों सड़कों पर हार-जीत के कयास लगने शुरू हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:55 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:55 PM (IST)
मतदान समाप्त होते ही लगने लगे जीत-हार के कयास
मतदान समाप्त होते ही लगने लगे जीत-हार के कयास

जमुई। सोनो में पंचायत चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के साथ ही प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम एवं मतपेटी में कैद हो गई। इसके साथ ही चौक-चौराहों, सड़कों पर हार-जीत के कयास लगने शुरू हो गए हैं। जीत-हार का गणित बैठाने की कवायद शुरू हो गई। किस बूथ से कितने वोट किस प्रत्याशी को मिले इसको लेकर देर-रात तक चर्चाएं होती रही।

छह पदों के लिए बुधवार को वोट डाले गए पर सबसे अधिक टीआरपी मुखिया के पद को लेकर है। इस पद के प्रत्याशियों के जीत हार के चर्चे भी खूब हो रहे हैं। समर्थक अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत के दावे भी कर रहे हैं। मतदान प्रतिशत बढ़ने के आधार पर कोई जीत का दावा कर रहा है तो कोई मुस्लिम मतदाताओं के रुझान पर। कोई इस पंचायत चुनाव में दूसरे प्रखंड के परिणाम के आधार पर अपनी जीत सुनिश्चित कर रहा है। पहली बार पंचायत चुनाव में ईवीएम का प्रयोग हुआ। एक साथ चार ईवीएम लगाए गए। लोगों को अंदेशा था कि मतदान का प्रतिशत कम होगा लेकिन मतदान में मतदाताओं के उत्साह ने प्रत्याशियों के दिलों की धड़कनें बढ़ा दी है। मतदाता स्वयं ही वोट डालने पहुंच रहे थे। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही पुरुष मतदाताओं के साथ ही महिला मतदाताओं की लंबी कतार थी। मतदाताओं का यह उत्साह क्यों और किसके लिए था, यह बताने की स्थिति में कोई नहीं है, परंतु समझा जा रहा है कि इस बार का बढ़ा हुआ मतदान प्रतिशत निश्चित रूप से प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के परिदृश्य पर गहरा असर छोड़ेगा। फिलहाल प्रत्याशी और उनके समर्थक बढ़े मतदान प्रतिशत की समीक्षा में लगे हैं और सभी मतदान का आकलन अपने-अपने हिसाब से कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी