आज खुलेगा सोनो के 1884 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा

जमुई। चतुर्थ चरण में डाले गए वोटों की गिनती शुक्रवार को होगी। इसके लिए केकेएम कालेज स्थित मतगणना केंद्र पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। गिनती सुबह 800 बजे से प्रारंभ होगी। इसके साथ ही सोनो प्रखंड के 1884 प्रत्याशियों के भाग्य का परिणाम सामने आने का सिलसिला आरंभ होगा हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:25 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:29 PM (IST)
आज खुलेगा सोनो के 1884 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा
आज खुलेगा सोनो के 1884 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा

जमुई। चतुर्थ चरण में डाले गए वोटों की गिनती शुक्रवार को होगी। इसके लिए केकेएम कालेज स्थित मतगणना केंद्र पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। गिनती सुबह 8:00 बजे से प्रारंभ होगी। इसके साथ ही सोनो प्रखंड के 1884 प्रत्याशियों के भाग्य का परिणाम सामने आने का सिलसिला आरंभ होगा हो जाएगा। उक्त प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत 19 पंचायत होने के कारण संभावना व्यक्त किया जा रहा है कि आखिरी परिणाम आने में शाम ढल जाएगा। इधर जिला पदाधिकारी ने भी मतगणना कर्मियों को निष्पक्ष एवं पारदर्शी मतगणना का एक बार फिर से मंत्र दिया है। उन्होंने कहा कि पंचायत एवं जिला परिषद के मतों की गिनती क्रमानुसार ही होगी। अनुमंडल पदाधिकारी ने भी मतगणना स्थल के 200 मीटर की परिधि में प्रात: 6:00 बजे से मतगणना के उपरांत अंतिम परिणाम की घोषणा के चार घंटे बाद तक निषेधाज्ञा लागू कर दिया है। उक्त अवधि में सभा, प्रचार-प्रसार, धरना-प्रदर्शन व जुलूस के अलावा किसी भी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र, वीडियो संचार तथा मीडिया प्रचार वाहन आदि के प्रवेश को वर्जित किया गया है। इसके अलावा परिणाम की घोषणा के बाद किसी भी प्रकार के जुलूस, आतिशबाजी एवं नारेबाजी को पूर्णता निषिद्ध किया गया है।

-------

सारेबाद का आएगा सबसे पहला परिणाम

मतगणना के लिए तय मानक के अनुसार सोनो प्रखंड अंतर्गत सारेबाद पंचायत का सबसे पहला परिणाम आएगा। इसके बाद क्रमानुसार छुछुनरिया, लालीलेवार, थम्हन, बाबूडीह, चुरहैत, महेश्वरी, रजौन, सोनो, बलथर, केशोफरका, लोहा, लखनकियारी, पैरा मटिहाना, ढोढरी, बेलंबा, गंदर तथा आखिर में दहियारी पंचायत की मतगणना होगी। इसी प्रकार जिला परिषद क्षेत्र संख्या 16 की मतगणना पहले होगी। उसके बाद क्षेत्र संख्या 17 की मतों की गिनती की जाएगी।

chat bot
आपका साथी