कर्तव्य निर्वहन में विफल सोनो बीडीओ निर्वाचन कार्य से मुक्त

जमुई। कर्तव्य निर्वहन एवं निर्वाचन कार्य प्रबंधन में विफल सोनो के प्रखंड विकास पदाधिकारी को चुनाव कार्य से मुक्त कर दिया गया है। उनकी जगह निर्वाचन पदाधिकारी की कमान वहां के अंचल अधिकारी राजेश कुमार को दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:11 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:11 PM (IST)
कर्तव्य निर्वहन में विफल सोनो बीडीओ निर्वाचन कार्य से मुक्त
कर्तव्य निर्वहन में विफल सोनो बीडीओ निर्वाचन कार्य से मुक्त

जमुई। कर्तव्य निर्वहन एवं निर्वाचन कार्य प्रबंधन में विफल सोनो के प्रखंड विकास पदाधिकारी को चुनाव कार्य से मुक्त कर दिया गया है। उनकी जगह निर्वाचन पदाधिकारी की कमान वहां के अंचल अधिकारी राजेश कुमार को दी गई है। यह आदेश जिला पदाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने जारी कर दिया है।

उन्होंने अपने आदेश में कहा है कि सोनो की बीडीओ ममता प्रिया पंचायत चुनाव में निर्वाची पदाधिकारी के कृत्यों का सफलतापूर्वक सम्यक निर्वहन तथा प्रबंधन नहीं कर पा रही हैं। निर्वाचन कार्य के सुचारु निष्पादन के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों के आलोक में सोनो प्रखंड में मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति, वार्ड सदस्य एवं सरपंच पद के लिए निर्वाचन पदाधिकारी का कार्य सोनो के अंचलाधिकारी राजेश कुमार को निर्वाची पदाधिकारी नियुक्त किया जाता है। साथ ही उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देशित किया है कि निर्वाचन पदाधिकारी से संबंधित संपूर्ण प्रभार अंचल अधिकारी को अविलंब सौंप दें। साथ ही यह भी कहा गया है कि पंचायत निर्वाचन से संबंधित कार्यों के निष्पादन के लिए सोनो प्रखंड में पदस्थापित व प्रतिनियुक्त सभी पर्यवेक्षक तथा कर्मी निर्वाचन प्रक्रिया की समाप्ति तक अंचल अधिकारी के अनुशासनिक तथा प्रशासनिक नियंत्रण में रहेंगे और उनके आदेशों का पालन करेंगे। इसके पहले भी विगत विधानसभा चुनाव में गलत विपत्र प्रस्तुत करने को लेकर सोनो की बीडीओ ममता प्रिया को स्पष्टीकरण मांगा गया था। इसके अलावा पंचायत सचिव की जगह अपने मातहत एक कर्मी के पास पंचायत का डोंगल जमा कराने के मामले में भी उन्हें स्पष्टीकरण का सामना करना पड़ा था। बताया जाता है कि बीते सप्ताह भी ईवीएम कमिश्निग के दौरान जिला पदाधिकारी द्वारा कार्य में लापरवाही को लेकर कड़ी फटकार भी लगाई गई थी, इसके बावजूद अपेक्षित सुधार नहीं होने के कारण अंतत: चुनाव कार्य से मुक्त होना पड़ा।

chat bot
आपका साथी